Home » इंडिया » RSS vijayadashami utsav started Noble price winner kailash satyarthi participated with Mohan Bhagwat
 

RSS के विजयादशमी उत्सव में शामिल हुए नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 12:01 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नागपुर में आज विजयादशमी उत्सव उत्सव बड़े धूम धाम से मना रहा है. इस कार्यक्रम में मोहन भागवत के साथ नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी भी शामिल हुए हैं. कैलाश सत्यार्थी आरएसएस के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे हैं.

इनके अलावा नागपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी भी मौजूद हैं. इस कार्यक्रम में शिरकत करने मशहूर गायक उस्ताद रशीद खान भी नागपुर पहुंचे हैं.गौरतलब है क़ी विजयादशमी के अवसर पर हर साल संघ मुख्यालय नागपुर में पथ संचलन का आयोजित किया जाता है. इसी कार्यक्रम में RSS अगले साल के अपने एजेंडा को दुनिया के सामने रखता है.

बुरी खबर: आधार कार्ड से जुड़े 50 करोड़ मोबाइल नंबरों पर खतरा, हो सकते हैं बंद

 

इस कार्यक्रम में पहुंचे कैलाश सत्यार्थी ने कहा, ''इस कार्यक्रम में मुझे बुलाकर आज संघ ने छोटे बच्चों की तरफ हाथ बढ़ाया है.'' बच्चों को लेकर सत्यार्थी ने कहा कि आज का समय बच्चों को एक अच्छा माहौल नहीं दे पा रहा है. एक तरफ बछोपन को भगवान् के रूप में देखते हैं. और दूसरी तरफ उनके लिए स्वस्थ माहौल की कमी है. उन्होंने कहा कि आज देश में बाल मजदूरी में कमी आई है. बच्चों के भविष्य निर्माण को लेकर सत्यार्थी ने कहा, ''देश को आगे ले जाने के लिए जिस पंचामृत जरूरी है, वह है संवेदनशील, समावेशी, सुरक्षित, स्वावलंबी, स्वाभिमानी भारत.''

First published: 18 October 2018, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी