Home » इंडिया » Ryan International School murder case: Regional chief, HR head of group arrested in Gurugram.
 

रायन मर्डर केस में 2 अधिकारी गिरफ्तार, CBI जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे प्रद्युम्न के पिता

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2017, 11:25 IST

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के सात साल के छात्र प्रद्युम्न की निर्मम हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. रविवार रात को पुलिस ने स्कूल के दो वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "स्कूल के उत्तरी भारत प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और कोऑर्डिनेटर और एचआर प्रमुख को रविवार रात किशोर न्याय अधिनियम (जेजेए) की धारा 75 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया."

 

उन्होंने कहा, "सोमवार सुबह इन दोनों को एक अदालत में पेश किया जाएगा." इससे पहले, रविवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि स्कूल प्रबंधन पर भी किशोर न्याय अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

गौरतलब है कि आठ सितंबर को पुलिस ने स्कूल बस कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था, लेकिन बहुत से लोगों का मानना है कि उसे बलि का बकरा बनाया गया है. इस शख्स के परिवार वालों ने भी यह दावा किया कि वह गरीब है इसलिए उसे झूठे आरोप में फंसाया गया है. 

प्रद्युम्न का परिवार चाहता है कि इस मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट जा रहा हूं ताकि स्कूल मैनजमेंट से पूछताछ हो सके. ऐसा कैसे हो सकता है कि कंडक्टर के पास हथियार हो और वो टॉयलेट में मौजूद हो.

उन्होंन कहा कि, मैं सुप्रीम कोर्ट से रिक्वेस्ट करूंगा कि मामले की सीबीआई से जांच हो. ताकि जिम्मेदार लोग पकड़े जा सकें. उन्होंने कहा कि मेरा बच्चा वापस नहीं आएगा. ऐसी घटना दोबारा न हो इसलिए सुप्रीम कोर्ट से दखल की रिक्वेस्ट कर रहा हूं. ताकि कोई भी तथ्य न छूटे.

वहीं, रविवार को स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें नौ पत्रकारों और फोटो पत्रकारों सहित करीब 50 लोग घायल हो गए. नाराज लोगों ने स्कूल से सटे शराब के ठेके को भी जला दिया.

First published: 11 September 2017, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी