Home » इंडिया » S state CM oath ceremony today, congress won the election 2018
 

आज तीन राज्यों में होगा कांग्रेस का राजतिलक, तीनों राज्य के CM लेंगे शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2018, 8:36 IST

देश की पांच विधानसभाओं में हुए चुनावों में कांग्रेस ने वापसी करते हुए तीन राज्यों में जीत दर्ज की है. आज इन तीनों राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. इन तीन राज्यों में सीएम की शपथ के साथ आज कांग्रेस का राजतिलक होगा. ऐसा माना जा रहा है कि आज के शपथ ग्रहण समारोह विपक्ष एक बार फिर से सरकार के खलाफ एकजुट होने की तैयारी में हैं. कांग्रेस ने तीन राज्यों में हो रहे शपथ ग्रहण समारोह के लिए 25 राजनैतिक पार्टियों को आमंत्रित किया है.

राजस्थान में शपथ लेने जा रहे अशोक गहलोत के कार्यक्रम में चंद्रबाबू नायडू के साथ स्टालिन भी शिरकत कर सकते हैं. बता दें कि स्टालिन 2019 लोकसभा चुनावों के लिए राहुल गांधी का नाम प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित कर चुके हैं. वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस समारोह में राजद के तेजस्वी यादव भी दिख सकते हैं. वहीं फारूक अब्दुल्ला के भी उपस्थित होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव की हार के बाद मिशन 2019 में जुटे PM मोदी, रायबरेली को दी 1100 करोड़ की सौगात

तीन राज्यों में आज ही के दिन सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण होगा. सबसे पहले जयपुर में अशोक गहलोत सीएम पद की शपथ लेंगे. फिर मध्यप्रदेश में सत्ता की कमान कमलनाथ के हाथों में हैं. दोपहर बाद आज कमलनाथ भोपाल में शपथ लेंगे. इसके बाद आखिर म शाम के समय छत्तीसगढ़ के रायपुर में भूपेश बघेल सीएम पद की शपथ लेंगे.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का नाम सबसे आखिर में घोषित किया गया था. कई दिनों की माथापच्ची के बाद कल राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया. विधायक दाल की बैठक में ये फैसला लिया गया कि राज्य के मुख्यमंत्री पद का भार भूपेश बघेल को सौंपा जाएगा. छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय 'राजीव भवन' में कांग्रेस विधायक दल की बैठक का आयोजन किया गया था.

First published: 17 December 2018, 8:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी