Home » इंडिया » SAARC Meeting: Sushma Swaraj avoid Pakistan foreign minister Shah Mahmood Qureshi in UN
 

Video: सुषमा स्वराज ने SAARC में पाक विदेश मंत्री का नहीं सुना भाषण तो बौखला गए शाह महमूद कुरैशी !

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 11:15 IST

SAARC: संयुक्त राष्ट्र में सार्क विदेश मंत्रियों की बैठक में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी मौजूद थे. जब पाकिस्तान विदेश मंत्री भाषण देने जा रहे थे उससे पहले सुषमा स्वराज वहां से उठकर चली गईं. इसके बाद पाक विदेश मंत्री बौखलाए दिखे.

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र संघ में वेस्टिन होटल में हुई बैठक में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी मौजूद थे. लेकिन दोनों में कोई बात नहीं हुई. दरअसल, बैठक में अपना वक्तव्य देने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान विदेश मंत्री के भाषण से पहले वहां से निकल गईं.

पढ़ें- राफेल डील पर राहुल गांधी को बडा़ झटका, शरद पवार बोले- PM मोदी की नियत पर कोई शक नहीं

सुषमा स्वराज के चले जाने को लेकर पाक विदेश मंत्री बैठक के बाद बौखलाए दिखे. जब उनसे बैठक के बात इस बाबत सवाल पूछा गया तो उस पर कुरैशी ने कहा, "मैंने उनका बयान सुना, उन्होंने क्षेत्रीय सहयोग की बात की. क्षेत्रीय सहयोग कैसे संभव है, जब हर कोई बैठकर एक-दूसरे की बात सुन रहा है और आप उसे ब्लॉक कर रहे हो."

उनके चेहरे पर बौखलाहट साफ दिख रही थी. उन्होंने आगे कहा कि नमालूम उनकी तबियत ठीक नहीं थी या क्या वजह थी, मैंने उनका भाषण पूरे गौर से सुना लेकिन वो हमारी बात सुनने के लिए भी नहीं रुकीं.

पढ़ेंं- 'PM मोदी ने HAL से राफेल का कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अपने दोस्त अनिल अंबानी को दे दिया'

इससे पहले सार्क की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने भाषण में पाकिस्तान को काफी लताड़ लगाई. सुषमा स्वराज ने कहा, "क्षेत्र के आर्थिक विकास, सुरक्षा और समृद्धि के लिए शांति का माहौल जरूरी है, आतंकवाद दक्षिण एशियाई क्षेत्र और विश्व के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है. बिना किसी भेदभाव के आतंकवाद को हर स्तर पर खत्म करना होगा और इसको संरक्षण देने वाली ताकतों को भी नष्ट करना होगा."

First published: 28 September 2018, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी