Home » इंडिया » Sabarimala pleas in Supreme Court today, CM Pinarayi Vijayan says govt action alienated some
 

सबरीमाला : 48 समीक्षा याचिकाओं पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार, CM विजयन ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 11:09 IST

सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को अपने सबरीमाला फैसले को लेकर फाइल की गई उन 48 याचिकाओं के पर सुनवाई करेगा, जिनमे कहा गया है कि मंदिर में सभी आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा की जाये. 28 सितंबर के अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर में सभी आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश का रास्ता साफ़ कर दिया था, और कहा था कि पाबन्दी लैंगिक भेदभाव के सामान है.

राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन ने कि उनकी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने का प्रयास कर रही है. सुप्रीम कोर्ट क फैसले के खिलाफ हिंदू संगठनों के नेतृत्व में हिंसक विरोधों और राजनीतिक और सामाजिक प्रभाव के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए विजयन ने कहा " सरकार के पास सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है.

मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस आर एफ नरीमन, ए एम खानविलकर, डी वाई चनद्रचूड और इंदु मल्होत्रा की एक खंडपीठ में 48 समीक्षा याचिकाओं को देखेंगे. निर्देशों को लागू करने और समीक्षा की मांग करने के निर्देशों के लिए तीन अलग याचिकाएं सीजेआई गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल और के एम जोसेफ समेत एक खंडपीठ से पहले खुली अदालत में सुनवाई के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में खतरनाक स्तर तक पहुंचा प्रदूषण: बैन की जा सकते हैं पेट्रोल-डीजल वाहन

First published: 13 November 2018, 11:09 IST
 
अगली कहानी