Home » इंडिया » Sabarimala temple Issue: Kerala bandh in apposition of women entry, section 144 imposed for 2 days
 

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में बुलाया गया केरल बंद, 2 दिन के लिए लगा कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 13:34 IST

सबरीमाला कर्म समिति द्वारा गुरुवार को बुलाए गए राज्यव्यापी बंद का व्यापक असर दिखाई दे रहा है. राज्य में सिर्फ इक्का-दुक्का वाहन चलते दिखाई दे रहे हैं. सुबह से लेकर शाम तक के इस बंद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का समर्थन है. यह बंद बुधवार को प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के हमले को लेकर बुलाया गया है.

ये प्रदर्शनकारी 10 से 50 आयुवर्ग की महिलाओं के भगवान अयप्पा मंदिर में प्रवेश को मंजूरी मिलने देने का विरोध कर रहे थे. कोझीकोड, मलप्पुरम व यहां के कुछ स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने केरल राज्य सड़क परिवहन निगम के बसों पर पथराव किया, जिसके बाद उनका संचालन रोक दिया गया.

महानवमी के मौके पर सभी राज्य व केंद्र सरकार के कार्यालय, बैंक व शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. दुकानें व बाजार भी बंद है. तिरुवनंतपुरम व कोच्चि के आईटी पार्क में भी लोगों की कम मौजूदगी रही. बंद का असर रेल यात्रियों पर पड़ा उन्हें स्टेशनों से टैक्सी व सार्वजनिक वाहनों पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

भगवान अयप्पा का मंदिर बुधवार को शाम पांच बजे मासिक पूजा-अर्चना के लिए खोला गया. सर्वोच्च न्यायालय के 28 सितंबर के फैसले के बाद बुधवार को पहली बार मंदिर खोला गया. सर्वोच्च न्यायालय ने 28 सितंबर के अपने फैसले में सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी थी.

फेल हुई PM मोदी की स्मार्ट सिटी योजना! 16603 करोड़ हुए खर्च पर एक भी शहर नहीं बना 'Smart'

वहीं इस मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गयी है. और यहां स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. इलाके में 2 दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया गया है. बंद के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से बचने के लिए प्रशासन ने फ़ोर्स को जगह जगह तैनात कर दिया है. जिलाधिकारी का कहना है कि स्थिति अभी तक पूरी तरह से नियंत्रण में हैं.

 

First published: 18 October 2018, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी