Home » इंडिया » Sabarimala temple: Trupti desai reached Airport can not go outside because of protest
 

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के लिए कोच्चि पहुंची तृप्ति देसाई, प्रदर्शन के चलते नहीं निकल पाईं एयरपोर्ट से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 10:29 IST

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है. मंदिर में महिलाओं की एंट्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद भी आज तक कोई महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाई है. इस बीच तृप्ति देसाई आज सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के लिए कोच्चि पहुंच चुकी हैं. तृप्ति देसाई ने आज मंदिर में प्रवेश का ऐलान किया था. लेकिन पुलिस ने उन्हें अभी तक एयरपोर्ट पर ही रोक रखा है.

गौरतलब है की मंदिर में प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से सबरीमाला मंदिर तीसरी बार खुलने जा रहा है. ऐसे में आज तृप्ति देसाई अपनी 6 महिला सहयोगियों के साथ कोच्चि एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं. लेकिन पुलिस ने एयरपोर्ट के बाहर चलते प्रतिबंध को देखते हुए अभी तक उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकले दिया है. वहीं इस मामले में केरल सरकार कोर्ट के फैसले पर आम सहमति बनाने की कोशिश में लगी हुई है. लेकिन राज्य में विपक्ष की सरकार इसके लिए राजी नहीं है.

 सबरीमाला विवाद: हेलमेट पहना कर महिलाओं को मंदिर ले जा रही थी पुलिस, हिंसा के चलते वापस लौटीं

मंदिर में प्रवेश करने के लिए कोच्चि पहुंची तृप्ति देसाई का एयरपोर्ट के बाहर भारी विरोध किया जा रहा है. यहां तक कि ऑटो चालकों ने भी तृप्ति को मंदिर ले जाने से इंकार कर दिया है. तृप्ति के खिलाफ भारी मात्रा में पुरुष और महिला एयरपोर्ट के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं.

पहले भी नहीं मिला था प्रवेश

आज के पहले भी पुलिस की उपस्थिति में हेलमेट पहना कर दो महिलाओं को मंदिर तक ले जाया गया था. लेकिन मंदिर में प्रवेश से रोकने के लिए पहले से ही मंदिर के बाहर मौजूद प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी तेज कर दी. भारी विरोध के चलते दोनों महिलाओं को आधे रास्ते से वापस लौटा दिया गया. मंदिर में प्रवेश एक लिए जाने वाली इन दो महिलाओं में से एक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता थीं. गौरतलब है कि इस मामले में तृप्ति देसाई ने इससे पहले कहा था कि सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद वह 16 से 20 नवंबर के बीच सबरीमाला मंदिर में जाने की कोशिश करेंगी.

First published: 16 November 2018, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी