Home » इंडिया » Sachin Bansal buys properties for Rs 45 crore
 

सचिन बंसल ने खरीदी 45 करोड़ की प्रॉपर्टी, वालमार्ट से मिली थी इतनी बड़ी रकम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 12:01 IST

flipkart के फाउंडर सचिन बंसल को अब वालमार्ट से भी बाहर कर दिया गया है. वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण के बाद सचिन बंसल को बड़ी रकम मिली थी. एक रिपोर्ट की माने तो बंसल अब इस सम्पति का इस्तेमाल संपत्ति खरीदने के लिए कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने हालही में 45 करोड़ की एक प्रॉपर्टी खरीदी है.

इस मामले से परिचित लोगों के अनुसार घरेलू ईकॉमर्स साइट के सह-संस्थापक ने बेंगलुरू के कोरामंगला के अपमार्केट इलाके में दो आवासीय संपत्तियों को खरीदने के लिए सौदे किए हैं. बंसल पहले से ही कोरमंगला में रहते हैं. इस क्षेत्र को पहले से ही अरबपतियों की जगह बताया जाता है.

 

अनुमान है कि जब बंसल फ्लिपकार्ट से बाहर निकले तो उन्हें वालमार्ट से 1 बिलियन (पूर्व-कर) मिले. बंसल की दो नई आलीशान संपत्ति 5,800 वर्ग फुट में हैं. पिछले कुछ वर्षों में बेंगलुरु के आवासीय बाजार में बुल-ब्रैकेट सौदे अधिक आम हो गए हैं. मेगा सौदे उद्योगपतियों और नए जमाने के उद्यमियों द्वारा किए जाते हैं.

कोरमांगला और लावेल रोड, शहर के केंद्र में, नोव्यू अमीरों के लिए पसंदीदा विकल्प हैं. फ्लिपकार्ट में बंसल के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने तीन साल पहले कोरमंगला में 10,000-वर्गफुट की संपत्ति 32 करोड़ रुपये में खरीदी थी. बेंगलुरु के पारंपरिक रूप से अमीर लोग ज्यादातर शहर के बीचों-बीच स्थित हैं.

ये  भी पढ़ें : कुंभ मेले पर Jio और एयरटेल में होने वाली है बड़ी ये जंग

First published: 12 January 2019, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी