Home » इंडिया » Sachin Tendulkar accepts IOA invitation to India goodwill ambassador at Rio Olympics 2016
 

सलमान, अभिनव के बाद सचिन बने ओलंपिक गुडविल एंबेसडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय ओलंपिक संघ के रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर बनने का न्यौता स्वीकार कर लिया है. भारतीय ओलंपिक संघ ने 29 अप्रैल को तेंदुलकर को पत्र लिखकर ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर बनने के लिए आमंत्रित किया था.

पढ़ें:सलमान के बाद अभिनव बिंद्रा बने ओलंपिक गुडविल एंबेसडर

गौरतलब है कि सलमान को सद्भावना दूत बनाने जाने पर पहलवान योगेश्वर दत्त और धावक मिल्खा सिंह ने इस पर सवाल उठाए थे. जिसके बाद संघ ने ओलंपिक स्वर्ण विजेता अभिनव बिंद्रा को उनके साथ गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया था. 

महान खिलाड़ी के जुड़ने से खुश

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने ओलंपिक में भारतीय दल का गुडविल एंबेसडर बनने का हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया है. हमें आग्रह स्वीकार करने का उनका आधिकारिक संवाद मिला है.

पढ़ें:सचिन को रियो ओलंपिक में भारत का गुडविल एंबेसडर बनाने का न्योता

उन्होंने कहा कि हम गुडविल एंबेसडर के रूप में तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी के जुडऩे से काफी खुश हैं. हम उनके आभारी हैं. हम उम्मीद करते हैं कि उनका और अन्य गुडविल एंबेसडर का जुड़ाव भारतीय खेल को आगे ले जाएगा.

एआर रहमान के जवाब का इंतजार

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर बनने वाले सचिन तीसरी हस्ती हैं. सचिन रियो ओलंपिक में सलमान खान और बिंद्रा के साथ भारतीय टीम को प्रमोट करेंगे.

पढ़ें:सलमान खान रियो ओलंपिक में भारत के गुडविल एंबेसडर

इससे पहले सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिए भारतीय ओलंपिक दल का गुडविल एंबेसडर बनाने की वजह से आईओए को आलोचना झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद आईओए ने इस भूमिका के लिए सचिन, बिंद्रा और ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान से संपर्क किया था. 

फिलहाल रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर बनने के न्यौते पर एआर रहमान का कोई जवाब नहीं आया है.

First published: 3 May 2016, 4:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी