Home » इंडिया » Sachin Tendulkar's friends house & his holiday home in Mussoorie partly demolished as it was illegally constructed
 

सचिन तेंदुलकर के 'हॉलीडे होम' पर चला बुलडोजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2017, 20:01 IST

मास्टर ब्लास्टर, भारत रत्न और सांसद सचिन तेंदुलकर के 'हॉलीडे होम' का एक हिस्सा मंगलवार को ढहा दिया गया. सचिन के करीबी मित्र संजय नारंग के उत्तराखंड के मसूरी में मौजूद इस बंगले पर चल रही कानूनी लड़ाई हार गए थे. मंगलवार को नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने बंगले के एक हिस्से को ढहा दिया.

सचिन जब भी मसूरी आते थे, अपने परिवार के साथ यहीं पर रुकते थे. यह सचिन का पसंदीदा 'हॉलीडे होम' है. इस बंगले का नाम डहेलिया बैंक है. मंगलवार को इस बंगले के अवैध बने हिस्से को ढहाने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई और इलाके को छावनी में बदल दिया गया.

डहेलिया बंगले को ढहाने के पीछे की प्रमुख वजह संजय नारंग द्वारा इसके पुनर्निर्माण के लिए छावनी प्रशासन से अनुमति न लेना है. कैंट अधिकारियों ने स्वीकृति न मिलने के बावजूद इसके निर्माण पर कोर्ट ने इसे अवैध करार देते हुए तोड़ने का आदेश दे दिया था.

जानकारी के मुताबिक करीब 28 हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में फैले इस बंगले पर बुलडोजर चलने से रोकने के लिए संजय नारंग ने सुप्रीम कोर्ट भी याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 12 दिनों की मोहलत भी दी गई थी लेकिन यह हिस्सा नहीं तुड़वाया गया, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की.

First published: 3 October 2017, 20:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी