Home » इंडिया » Sadhvi Prachi: Politicians turning UP in Islamic State
 

साध्वी प्राची: यूपी को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं राजनेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फाइल फोटो)

विश्व हिंदू परिषद की विवादित नेता साध्वी प्राची ने एक बार फिर जहरीला बयान दिया है. प्राची ने आजमगढ़ में कहा कि मायावती और मुलायम सिंह यादव से लेकर सोनिया गांधी सभी प्रदेश को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं.

आजमगढ़ में प्रशासन के प्रतिबंध के बावजूद प्राची हिंदू जागरण मंच के कार्यक्रम में पहुंची. यहां हिंदू साम्राज्य दिनोत्सव नाम से आयोजित कार्यक्रम के दौरान साध्वी प्राची ने विवादित बयान दिया है. 

'यूपी में हिंदुओं का जबरन पलायन'

साध्वी प्राची ने साथ ही कहा, "बागपत, कैराना, देवबंद, सम्भल, रामपुर और आगरा के हिन्दू पलायन कर रहे हैं, लेकिन हम उनके मकसद को कामयाब नहीं होने देंगे. यहां तक कि आजमगढ़ से हिंदुओं के पलायन की सूचना मिली है."

साध्वी प्राची ने कहा, "हिंदुओं को दबाने और खौफ पैदा करने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में उनका जबरदस्ती पलायन कराया जा रहा है. हिन्दू डरा हुआ है. यूपी की हालत कश्मीर जैसी बनती जा रही है. हिंदुओं का पलायन रोकना होगा." 

प्रतिबंध के बावजूद पहुंचीं प्राची

साध्वी ने प्रशासन के बैन के बावजूद चकमा देते हुए आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की.

साध्वी प्राची के जहरीले बोल यहीं नहीं रुके. साध्वी ने कहा, "आजमगढ़ से आतंकवाद शुरू होकर पूरे देश में फैल गया है. उत्तर प्रदेश सरकार की साजिश के चलते प्रशासन ने मुझे यहां आने की इजाजत नहीं दी.

'आजमगढ़ पर विवादित टिप्पणी'

प्राची ने कहा, "प्रदेश की हालत दयनीय हो रही है. लोगों को देश, यहां की संस्कृति की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए. जब तक देशभक्ति की आग प्रज्ज्वलित नहीं होगी, तब तक बात नहीं बनेगी."

वहीं मथुरा के जवाहर बाग में इस महीने हुई हिंसा पर प्राची ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की हत्या समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कराई.

साध्वी प्राची ने कहा, "अगर ऐसा नहीं है, तो स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू) दो साल तक क्या करती रही. रामवृक्ष यादव सपा नेता था." 

First published: 18 June 2016, 4:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी