Home » इंडिया » Sadhvi Pragya Thakur disputed statement that she help to broke Babri Masjid Election commission issued notice
 

साध्वी प्रज्ञा ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- मैंने ढांचे पर चढ़कर तोड़ा था बाबरी मस्जिद और अब..

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2019, 16:11 IST
Sadhvi Pragya Thakur

बीजेपी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने बेधड़क बयानों से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है और विवादित बयान दिए जा रही है. साध्वी ने पहले 26/11 पर विवादित बयान दिया था और अब बाबरी मस्जिद को लेकर बड़बोला बयान दिया है. बाबरी मस्जिद पर साध्वी ने बेतुका बयान दिया है और कुछ ऐसा कह डाला है जिससे मुस्लिम लोग भड़क सकते हैं क्योंकि उनका बयान काफी भड़काऊ है. जैसा कि सभी जानते है बाबरी मस्जिद और राम मंदिर का मुद्दा काफी पुराना है और सभी इस पर न्याय चाहते है लेकिन अब साध्वी प्रज्ञा ने इस पर कहा है कि उन्होंने खुद बाबरी मस्जिद तोड़ी है.

 

Sadhvi Pragya Thakur

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा,"मैंने बाबरी मस्जिद के ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ा था और अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे. हम मंदिर बनाएंगे. आखिर, ढांचे को ध्वस्त करने के लिए भी तो हम गए थे."

बस इतना कहने के कुछ देर बाद ही चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा के हाथ में नोटिस थमा दिया है और इस मामले में नेताओं को सख्त एडवाइजरी जारी की गई है. इसके अलावा मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांता राव ने सभी राजनीतिक दलों को चेतावनी देते हुए कहा,"लगातार चुनाव और आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन व अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है."

ज्यादा पानी पीने से जा सकती है आपकी जान, रिसर्च में हुआ ये बड़ा खुलासा

इसके पहले साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई एटीएस के तत्कालीन प्रमुख दिवंगत हेमंत करकरे पर बयान दिया था,"यह उसकी कुटिलता थी. यह देशद्रोह था, यह धर्मविरुद्ध था. तमाम सारे प्रश्न करता था. ऐसा क्यों हुआ, वैसा क्यों हुआ? मैंने कहा मुझे क्या पता भगवान जाने. तो क्या ये सब जानने के लिए मुझे भगवान के पास जाना पड़ेगा. मैंने कहा बिल्कुल अगर आपको आवश्यकता है तो अवश्य जाइए. आपको विश्वास करने में थोड़ी तकलीफ होगी, देर लगेगी. लेकिन मैंने कहा तेरा सर्वनाश होगा."

इस गांव में मिला सोने का सबसे बड़ा भंडार, दबा है 680 टन गोल्ड, भारत सरकार के पास भी नहीं है इतना रिज़र्व

First published: 21 April 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी