Home » इंडिया » Sadhvi Pragya Thakur withdraw her statement on Hemant Karkare and apologize
 

साध्‌वी प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे पर दिए अपने बयान के लिए मांगी माफी, बोलीं- शहीद का सम्मान होना चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2019, 8:12 IST

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार और मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे को लेकर दिए अपने बयान को वापस ले लिया है. साथ ही उन्होंने माफी भी मांगी है. बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आतंकी हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर एक विवादास्पत बयान दिया था. उसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी. अपने इस बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ने कहा कि, यह मेरा निजी बयान था, जो कि मैंने सही गई पीड़ा की वजह से दिया है. उन्होंने कहा कि आतंकी हमले में शहीद होने वाले व्यक्ति का सम्मान करना चाहिए.

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर विवाद उठने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, "करकरे ने भारत की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, उनका सम्मान किया जाना चाहिए.” बता दें कि हालांकि बीजेपी ने इससे पहले ही एक विज्ञप्ति जारी कर साध्वी के बयान से किनारा कर लिया था. बीजेपी ने इस प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि, "बीजेपी का मानना है कि स्वर्गीय हेमंत करकरे आतंकवादियों से बहादुरी से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए. बीजेपी ने हमेशा उन्हें शहीद माना है. साध्वी प्रज्ञा का बयान निजी है जो कि वर्षों तक उन्हें हुई शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के कारण दिया गया होगा.”

बता दें कि हेमंत करकरे मुंबई एटीएस के चीफ थे और मुंबई आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. साध्वी प्रज्ञा सिंह ने उनपर यातना देने का आरोप लगाया था. उन्होंने भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में उनका नाम लेते हुए कहा था, ''मैं मुंबई जेल में थी उस समय. जांच जो बिठाई थी, सुरक्षा आयोग के सदस्य ने हेमंत करकरे को बुलाया और कहा कि जब सबूत नहीं हैं तो साध्वीजी को छोड़ दो. सबूत नहीं है तो इनको रखना गलत है, गैरकानूनी है. लेकिन उसने कहा कि मैं साध्वी को नहीं छोड़ूंगा. मुझे इतनी यातनाएं दीं, इतनी गंदी गालियां दीं जो असहनीय थीं, मेरे लिए और मेरे लिए नहीं, किसी के लिए भी. मैंने कहा तेरा सर्वनाश होगा.”

साध्‌वी प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे पर दिया बयान लिया वापस, मांगी माफी

First published: 20 April 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी