Home » इंडिया » saffron wing celebrating the death of veteran actor om puri
 

ओमपुरी की मौत पर हिंदुत्ववादी ब्रिगेड का जश्न

शाहनवाज़ मलिक | Updated on: 6 January 2017, 19:53 IST
(gilahrajji.com)

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता ओम पुरी की शुक्रवार सुबह हर्ट अटैक से मौत हो गई. ओमपुरी को चाहने वाले कला प्रेमी देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से उन्हें अंतिम सलामी भेज रहे हैं. मगर देश में एक धड़ा ऐसा भी है जिसे ओमपुरी की मौत पर अफ़सोस नहीं है, उलटा वह इसका जश्न ज़रूर मना रहा है. 

अलीगढ़ के अचल ताल में मौजूद एक मंदिर गिलहराज के पुजारी और प्रबंधक योगी कौशल नाथ ने अपने फ़ेसबुक हैंडल पर लिखा है, 'देश में रह के देश की खाने वाला और पाकिस्तान जा कर भारत माँ और गौ माँ को अपशब्द कहने वाला ओम पूरी के जन्नत यात्रा पर जाने की सभी देश प्रेमी बंधुओं को बधाइयाँ'. 

इन आरोपों के समर्थन में उन्होंने दो वीडियो क्लिप्स भी लगाए हैं. हालांकि वीडियो पहली नज़र में डॉक्टर्ड मालूम पड़ता है. 

कैच न्यूज़ से बातचीत में महंत कौशल नाथ ने कहा, 'ओमपुरी की मौत पर हमारी यही भावना है और हमे उनकी मौत का दुख नहीं है. वीडियो में जो बाते वो बोल रहे हैं, वह क्षम्य नहीं है'.

गिलहराज मंदिर के पुजारी के फ़ेसबुक हैंडल का स्क्रीनशॉट

गिलहराज मंदिर अलीगढ़ के सबसे पुराने मंदिरों में शुमार है. महंत कौशल के मुताबिक 'यह एक प्राचीन मंदिर है और इस मायने में अनोखा भी कि भगवान हनुमान यहां गिलहरी के रूप में विराजमान हैं'. 

महंत कौशल की फ़ेसबुक कवर फोटो पर उनके साथ भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ हैं.   

एक अन्य महंत विनोद महाराज ने लिखा है, 'नोट बंद होने के बाद पहला आतंकवादी जो सदमे से मरा हर हर मोदी'.

एक यूज़र राहुल सिंह ने लिखा है, 'ये पहला अभिनेता जो मरकर भी गाली खा रहा है. ठीक हुआ इसके साथ.'

फेसबुक पेज 'वी सपोर्ट नरेंद्र मोदी' में ओमपुरी की मौत की ख़बर के साथ लिखा गया है, 'एक देशद्रोही कम हुआ, बधाइयां.' ज़ी न्यूज़ फैंस के नाम से बने पेज पर भी इसे शेयर किया गया है. 

अभिनेता ओमपुरी हमेशा अपनी बेबाक़ बयानी के लिए जाने गए. वो हिन्दू-मुसलमान हों या फ़िर भारत-पाकिस्तान, साझी विरासत और संस्कृति के बड़े पैरोकार थे. पाकिस्तान यात्रा के दौरान भी उन्होंने कई बार अपील की थी कि नफ़रत करने वाले इस रास्ते को छोड़ दें क्योंकि इससे कुछ हासिल नहीं है. 

फ़ेसबुक के अलावा ट्वीटर पर भी यूज़र्स ने ओमपुरी की मौत पर जश्न मनाया है. उनका विकिपीडिया पेज भी उनकी मौत के बाद संपादित कर दिया गया था. विकीपीडिया पर उनकी मौत की वजह एड्स बताई गई और उल्लेखनीय काम की श्रेणी में लिखा गया, 'Sex Daily'.

हालांकि अब ये दोनों सूचनाएं भी ठीक कर दी गई हैं. 

First published: 6 January 2017, 19:53 IST
 
अगली कहानी