Home » इंडिया » Saharanpur: A statue of Dr BR Ambedkar was found vandalised in Ghunna village
 

दबंगों ने तोड़ी बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा, दलितों ने जमकर किया हंगामा, तैनात की गई पुलिस फोर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 13:10 IST

यूपी के सहारनपुर में दबंगों ने संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया. इसके बाद इलाके में दलित समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा किया. दलित समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए. उन्होंने हाथों में बाबासाहेब के पोस्टर और तख्तियां लेकर जमकर हंगामा किया, जिसके बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

मामला सहारनपुर जिले के कोतवाली देहात इलाके के घुन्ना गांव का है. यहां कुछ शरारती तत्व के लोगों ने बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया. मामले की जानकारी मिलने पर आस-पास के इलाके के लोगों में रोष फैल गया. जिसके बाद घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा कर दिया. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली.

गुस्साए लोगों ने बेहट-सहारनपुर हाईवे पर जाम लगा दिया. गुस्साए लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द बाबासाहेब आंबेडकर की नई मूर्ति लगवाई जाए और प्रतिमा तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाए. इसके बाद पुलिस ने नई प्रतिमा लगवाने का आश्वासन दिया. जबकि आरोपियों की तलाश में पुलिस ने दबिश देना शुरू कर दिया है.

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मेरठ आदि जिलों से बाबासाहेब की प्रतिमा तोड़ने की वारदातें सामने आ चुकी हैं. इसके बाद काफी बवाल मचा था. 

गुजरात: समुद्र में मिली लावारिस नावें, सेना को आशंका- दक्षिण भारत में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला

बिहार में CM पद के लिए शुरू हो गई तकरार, BJP नेता बोले- अब कुर्सी खाली करें नीतीश कुमार

First published: 10 September 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी