Home » इंडिया » Salim Khan apologizes for son Salman Khan's rape statement
 

सलमान के विवादित बयान पर सलीम खान ने मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2016, 14:16 IST
(पीटीआई)

अभिनेता सलमान खान के बयान पर मचे विवाद के बीच उनके पिता सलीम खान भी बेटे के बचाव में उतरे हैं. सलीम खान ने रेप वाले बयान के लिए माफी मांगी है. दरअसल सलमान ने शूटिंग के एक वाकये का जिक्र करते हुए खुद की तुलना रेप पीड़ित से की थी.

बॉलीवुड स्टार सलमान के पिता सलीम खान ने कहा है कि सलमान का बयान गलत है, लेकिन उन्होंने ऐसा जान-बूझकर नहीं किया था.

सलमान ने क्या कहा था?

फिल्म सुल्तान को लेकर प्रमोशन में व्यस्त सलमान खान ने एक विवादित बयान देकर सबको चौंका दिया है. ये कथित बयान उन्होंने एंटरटेनमेंट वेबसाइट स्पॉट बॉय डॉट काॅम से बातचीत के दौरान दिया.

यूपी के मुजफ्फरनगर में फिल्म की शूटिंग के दौरान पहलवान की भूमिका निभाने पर उन्होंने कथित रूप से कहा है कि जब मैं शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था, तो मैं रेप्‍ड महिला की तरह महसूस करता था. 

उल्लेखनीय है कि सलमान खान की फिल्म सुल्तान ईद पर रिलीज होगी. जिसका कुछ हिस्सा मुजफ्फरनगर में भी शूट किया गया है. फिलहाल इस फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त सलमान के बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है.

एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिया बयान

सलमान ने कथित तौर पर कहा, "शूटिंग के दौरान उन छह घंटों में काफी उठाने का काम होता था. यह मेरे लिए काफी मुश्किल था, क्‍योंकि यदि मैं किसी को उठा रहा हूं तो मुझे 120 किलो के व्‍यक्ति को 10 बार 10 अलग एंगल से उठाना होता था. इसके बाद उसे जमीन पर फेंकना होता था. हकीकत में जब लड़ाई होती है, तो रिंग में ऐसा नहीं होता है."

सलमान ने कथित तौर पर आगे कहा, "जब मैं शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था, तो मैं बलात्कार की शिकार महिला की तरह महसूस करता था. मैं सीधा नहीं चल पाता था. मैं खाना खाता और फिर ट्रेनिंग के लिए चला जाता. रूका ही नहीं." 

'सात दिन में माफी मांगें सलमान'

इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग ने सलमान खान के कथित बयान पर सख्त रुख अपनाया है. आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा, "सलमान को पत्र लिखकर पूछा गया है कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा?"

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष का कहना है कि सात दिन के अंदर उन्हें अपने बयान पर माफी मांगनी होगी, अन्यथा उन्हें आयोग में तलब किया जाएगा.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष का कहना है, "यह बयान बहुत दुखद है. वो सलमान खान हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वह इस तरीके का बयान दे सकते हैं."

First published: 21 June 2016, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी