Home » इंडिया » Salman Khan: alleges cops forced him to give FALSE statement
 

सलमान खान: बेकसूर हूं जज साहब

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2016, 19:56 IST

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान काले हिरणों के शिकार के मामले में जोधपुर की स्थानीय अदालत में पेश हुए. सलमान खान ने कोर्ट से खुद को बेकसूर बताते हुए वन अधिकारियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया है. 

सलमान ने कोर्ट में बताया कि मामले के बाद दिये गये बयान में हस्ताक्षर तो उनके हैं, लेकिन यह बयान उन्होंने पुलिस के दबाव में दिया था. काले हिरण के शिकार में जो हथियार इस्तेमाल हुआ था, वह उनका नहीं था.

salmankhan-tweet

सलमान खान ने आज कोर्ट में आर्म्स एक्ट की धारा के तहत पहले दर्ज अपने बयान से यू-टर्न लेते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस के दबाव में हथियार अपना होने की बात कही थी. जबकि उनके पास कोई हथियार नहीं था.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने सलमान से उनके माता-पिता का नाम के साथ धर्म और राष्ट्रीयता पूछी. जिसके जवाब में सलमान ने अपना धर्म और राष्ट्रीयता दोनों भारतीय बताई.

कोर्ट में बहस के बाद सलमान के वकील ने जज से गवाहों की पेशी के लिए समय मांगा, जिस मानते हुए कोर्ट ने इस मामले में अगली डेट 4 अप्रैल तय की. इस दौरान सलमान करीब 12 मिनट कोर्ट में रहे.

गौरतलब है कि साल 1998 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग करते समय 1-2 अक्टूबर की रात काले हिरण के शिकार की घटना हुई. इसमें सलमान खान और सैफ अली खान समेत कुछ अन्य कलाकार भी आरोपी हैं.

सलमान खान पर तीन अलग-अलग स्थान पर हिरण का शिकार करने के आरोप हैं.शिकार के तीन मामलों में से एक में उन्हें एक साल की और दूसरे मामले में पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है. हालांकि राजस्थान हाई कोर्ट ने फिलहाल उनकी सजा पर स्टे लगा रखा है और इन मामलों की सुनवाई वहां चल रही है.

इस शिकार मामले में सलमान पर अवैध हथि‍यार रखने का आरोप है. इसके साथ ही उन पर ऐसा हथियार रखने का भी आरोप है, जिसके लाइसेंस की समयसीमा समाप्त हो गई थी. पुलिस ने सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

First published: 10 March 2016, 19:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी