Home » इंडिया » Salman Khan and Shilpa Shetty allegedly using derogatory language against Scheduled Castes, National Commission for Scheduled Castes seeks r
 

'जातिसूचक' शब्द का इस्तेमाल करने के आरोप में सलमान- शिल्पा की मुसीबत बढ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2017, 11:25 IST

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की मुसीबत और बढ़ गई है. एक टीवी शो पर कथित तौर पर जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल करने पर उनके खिलाफ वाल्मीकि समाज ने एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर दर्ज होने के बाद इस मामले को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी संज्ञान में ले लिया है. 

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने इस मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और मुंबई पुलिस कमिश्नर से एक हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने ये जवाब उन शिकायतों पर मांगा है, जो सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ अलग-अलग टीवी शो में कथित तौर पर एक समुदाय के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल पर दर्ज की गई हैं.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान एक टीवी शो में सलमान खान ने कथित तौर पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया. सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो में सलमान खान ने उनके डांस पर किए गए सवाल के जवाब में इस शब्द का इस्तेमाल किया था.

वहीं शिल्पा शेट्टी से जब दूसरे टीवी शो में ये पूछा गया कि वो घर पर कैसे रहती हैं, तो उन्होंने इस सवाल के जवाब मेें जातिसूतक शब्द का इस्तेमाल किया. हालांकि ये अभी पता नहीं चल पाया है कि ये वीडियो किस तारीख के हैं.

इस वीडियाे के सामने आने के बाद वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है. इस शिकायत पत्र की कॉपी उन्होंने 14 दिसबंर को अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट की है.

इस पूरे मामले पर वाल्‍मीकि समाज के अध्यक्ष संजय गहलोत का कहना है, "सलमान खान ने एक निजी टीवी शो में जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करके एक विशेष समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाई है. सलमान देश के बड़े सेलेब्रिटियों में शामिल में हैं, करोड़ों लोग उन्हें फॉलो करते हैं. उन्हें ऐसा बोलने पहले सोचना चाहिए था. उनके खिलाफ इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए"

गौरतलब है कि शुक्रवार को सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा हैं' रिलीज हो गई है. इस फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ हैं.

First published: 22 December 2017, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी