Home » इंडिया » Salman khan black buckand chinkara case verdict of jodhpur court today, saif tabbu are also accused
 

काला हिरन मामला: सलमान खान को 20 साल पुराने केस में आज हो सकती है सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 10:17 IST

20 साल पुराने काला हिरन शिकार मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अन्य आरपियों पर आज फैसला सुनाया जायेगा. कोर्ट का फैसला सुनने के लिए मुख्य आरोपी अभिनेता सलमान खान सहित सह आरोपी सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे बुधवार को जोधपुर पहुंच गए. सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा व अर्पिता और दो वकील भी थे. अगर सलमान दोषी साबित होते हैं, तो उन्हें कम से कम एक साल और अधिकतम छह साल की सजा हो सकती है.

28 मार्च को इस मामले में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस मामले में सैफ अली, नीलम, तब्बू और सोनाली सह आरोपी हैं. इन पर आरोप है कि 1 व 2 अक्टूबर 1998 की मध्यरात्रि को कांकाणी गांव में काला हिरण दिखाई देने पर इन चारों ने सलमान को उसे गोली मारने के लिए उकसाया था. सलमान खान सहित सभी आरोपी राजस्थान के जोधपुर पहुंच चुके हैं. सलमान खान पर चार मामलों में केस दर्ज है.

ये भी पढ़ें- ये एक्ट्रेस रो कर बोली- मुस्लिम हूं इसलिए नहीं मिल रहा मुंबई में घर

घोड़ा फार्म हाउस केस

इस केस में 10 अप्रैल 2006 को सीजेएम कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद सलमान खान हाईकोर्ट चले गए थे. 25 जुलाई 2016 को हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था, लेकिन राजस्थान सरकार ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है.

 

कांकाणी गांव केस

फिल्म अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली और तब्बु पर इसी मामले में कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी.

भवाद गांव केस

इस केस में सीजेएम कोर्ट ने 17 फरवरी 2006 को सलमान खान को दोषी करार देते हुए एक साल की सजा सुनाई थी. लेकिन हाईकोर्ट ने इस मामले में सलमान को बरी कर दिया. इस फैसले के खिलाफ भी राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है.

आर्म्स केस

जोधपुर में 22 सितंबर, 1998 को सलमान खान के कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी. शिकार में इस्तेमाल हथियार की वजह से सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत अलग से केस दर्ज किया गया था. 18 जनवरी 2017 को लोअर कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था. इसके खिलाफ भी हाईकोर्ट में अपील की गई है.

शूटिंग के दौरान शिकार

बताते चलें कि 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था.

First published: 5 April 2018, 8:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी