Home » इंडिया » Salman Khan Says I am not contesting elections nor campaigning for any political party
 

चुनाव लड़ने की अफवाहों के बीच बोले सलमान खान, ना लडूंगा और ना किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 18:12 IST

लोकसभा चुनाव लड़ने की अफवाहों के बीच बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान ने सफाई देते हुए कहा है कि वो ना तो खुद चुनाव लड़ेंगे और ना ही किसी राजनैतिक पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. गुरुवार को अभिनेता सलमान खान ने एक ट्वीट कर कहा, "मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और न ही किसी राजनीतिक दल के लिए प्रचार कर रहा हूं.

बता दें कि पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि अभिनेता सलमान खान मध्यप्रदेश कांग्रेस इंदौर से अपने प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. ताकि बीजेपी के गढ़ में तीस साल बाद जीत हासिल की जा सके. बता दें कि अभिनेता सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में साल 1965 में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपन बचपन गुजारा.

बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने 19 मार्च को कहा था , ‘‘हमारे नेता सलमान खान से इंदौर में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने की पहले ही बातचीत कर चुके हैं’’ हालांकि, सलमान के प्रवक्ता ने इस मामले में प्रतिक्रिया करने से मना कर दिया. चतुर्वेदी ने कहा था, ‘‘सलमान खान ने इंदौर में अपना बचपन बिताया है. उनके पिता वहां पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी थे.’’ उन्होंने कहा था कि सलमान अपनी सभाओं में भारी भीड़ जुटाने वाले व्यक्ति हैं. कांग्रेस के चुनाव प्रचार में उनका योगदान शहर में पार्टी की तकदीर बदलने में सहायक होगा.’’

बता दें कि कांग्रेस ने साल 1984 में हुए लोकसभा चुनाव में इंदौर सीट जीती थी. तब इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश में कांग्रेस की लहर थी, जिसके चलते इंदौर से पार्टी के दिग्गज नेता प्रकाश चंद्र सेठी जीते थे. इस सीट पर पिछले 30 साल से बीजेपी का कब्जा है. इस सीट से बीजेपी ने 1989 के जीत हासिल कर कांग्रेस से छीन लिया था तब से लेकर अब तक इस सीट पर आठ बार चुनाव हुए हैं और आठों बार बीजेपी की वरिष्ठ नेता और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन जीत हासिल की है. इसलिए इस सीट की बीजेपी का गढ़ माना जाता है.


First published: 21 March 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी