Home » इंडिया » sam pitroda congress pulwama attack terrorist pakistan
 

राहुल के खास कांग्रेसी नेता ने ये क्या कह दिया- 'पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान पर आरोप गलत'

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 11:11 IST

लोकसभा चुनाव का माहौल देश में काफी गर्माया हुआ है. इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर तंज कसना नहीं भूल रहे हैं. इस बीच इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले को लेकर विवादित बयान दिया है. कांग्रेस के करीबी मानें जाने वाले पित्रोदा ने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना सही नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने मुंबई हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी बताने की बात को भी गलत बताया.

 

पुलवामा हमले को लेकर सैम पित्रौदा ने कहा, "हमले के बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं जानता. यह हर तरह के हमले की तरह है. मुंबई में भी ऐसा हुआ था. हमने इस बार रिएक्ट किया और कुछ जहाज भेज दिए, लेकिन यह सही तरीका नहीं है."

पित्रौदा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुए पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना गलत है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की गलती की सजा पूरे देश को नहीं देनी जानी चाहिए. उन्होंने कहा,  "इसी तरह मुंबई में (26/11 आतंकी हमला) 8 लोग आते हैं और हमला कर देते हैं. इसके लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना नहीं लगा सकते है. आसानी से समझा जा सकता है कि कुछ लोग यहां आते हैं और हमला करते हैं तो इसके लिए किसी देश के सारे नागरिकों पर आरोप नहीं लगा सकते. मैं नहीं मानता कि यह सही तरीका है."


मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे देश में आक्रोश फैला गया था. पूरे देश की जनता सरकार पर पाकिस्तान से बदला लेने के लिए दबाव डाल रही थी, जिसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक किया गया, जिसमें जैश के कई ठिकानें तबाह हो गए. 

पुलवामा हमले पर रामगोपाल यादव का विवादित बयान, कहा- वोट के लिए मार दिए जवान

First published: 22 March 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी