Home » इंडिया » Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav attacks on congress and bjp on demonetisation
 

2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांंग्रेस को बड़ा झटका देने के मूड में अखिलेश यादव ! कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 12:10 IST

साल 2019 के आम चुनाव से पहले महागठबंधन की आस में लगी कांग्रेस को समाजवादी पार्टी बड़ा झटका दे सकती है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कांंग्रेस पर जमकर हमला बोला है. नोटबंदी के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस एक जैसी पार्टियां हैं.

अखिलेश ने कहा कि दोनों पार्टियों का नजरिया इस मुद्दे पर एक जैसा है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का सच तो ये है कि काले धन को बैंकों में जमा कराया गया है. जिन लोगों का काला धन बैंक में जमा हुआ वो अपनी रकम लेकर विदेश भाग गए.

अखिलेश ने कहा, "नोटबंदी की सबसे बड़ी सच्चाई यही है कि कांग्रेस और बीजेपी में किसी तरह का अंतर नहीं है. जो बीजेपी है वही कांग्रेस है, जो कांग्रेस है वही बीजेपी है."

बता दें कि आम चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी देशभर में महागठबंधन करने की कोशिश कर रही है. चूंकि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं और यहां पर कांग्रेस का बहुत ज्यादा असर नहीं है. इसलिए यूपी में कांग्रेस सपा और बसपा के साथ मिलकर महागठबंधन की कोशिश कर रही है. लेकिन समय-समय पर सपा और बसपा कांग्रेस को झटका देते रहते हैं.

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती भी कई बार कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोल चुकी हैं. यूपी में जमीन पर कांग्रेस की हालत किसी से छिपी हुई नहीं है. सपा के रणनीतिकारों को लगता है कि अगर वो बीएसपी के साथ गठबंधन कर आगे बढ़ते हैं तो एसपी के कोटे से ही कांग्रेस को सीटें देनी होगी. इसका असर पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर पड़ेगा.

First published: 16 November 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी