Home » इंडिया » Samajwadi party declared 31 candidates for MLC election
 

सपा की विधान परिषद सूची में 18 यादव और दो पार्टी से निकाले गए नेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2016, 17:08 IST

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 31 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. सपा की अखिलेश सरकार ने घोषित 31 प्रत्याशियों की सूची में 16 यादव उम्मीदवारों को भी जगह दी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने मंगलवार को लखनऊ में इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने विधान परिषद के चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.

यह चुनाव तीन मार्च को होने जा रहे हैं. विधान परिषद में वर्तमान समय 41 सीटें खाली हैं. इनमें से 36 का चुनाव स्थानीय प्राधिकारियों के जरिए होगा.

महासचिव रामगोपाल यादव ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि पार्टी ने सीतापुर से लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द भदौरिया को और लखनऊ-उन्नाव सीट से समाजवादी छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह यादव उर्फ साजन को प्रत्याशी बनाया है.

पढ़ें: मुलायम परिवार की जंग: अखिलेश और शिवपाल आमने-सामने!

मालूम हो कि भदौरिया और सुनील सिंह यादव को कुछ दिनों पहले जिला पंचायत चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह ने शिवपाल यादव की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी से निकाल दिया था. लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कड़े विरोध के बाद इन्हें पार्टी में वापस लेना पड़ा था.

इसके अलावा पार्टी ने मुरादाबाद-बिजनौर से परवेज अली, बदायूं से बनवारी सिंह यादव, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित यादव, हरदोई से मिसबाहुद्दीन, खीरी से शशांक यादव, सुलतानपुर से शैलेन्द्र प्रताप सिंह, प्रतापगढ़ से अक्षय प्रताप सिंह,बाराबंकी से राजेश यादव, बहराइच से मुहम्मद इमलाख खां, गोण्डा से महफूज खां, फैजाबाद से हीरालाल यादव, बस्ती-सिद्धार्थनगर से बृजकिशोर सिंह, गोरखपुर-महराजगंज से जयप्रकाश यादव और देवरिया से रामअवध यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. 

इसके अलावा पार्टी ने आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार यादव, जौनपुर से लल्लन प्रसाद यादव, वाराणसी से अमीरचन्द्र पटेल, इलाहाबाद से माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के पूर्व निदेशक वासुदेव यादव, बांदा-हमीरपुर से रमेश मिश्रा,झांसी-जालौन-ललितपुर से रमा निरंजन, कानपुर-फतेहपुर से कल्लू यादव, इटावा-फर्रखाबाद से पदमराज पम्मी जैन,आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप यादव, एटा-मथुरा-मैनपुरी से अरविंद प्रताप यादव, बुलंदशहर से नरेंद्र सिंह भाटी, मथुरा-एटा-मैनपुरी से ठाकुर उदयवीर सिंह धाकरे,अलीगढ़ से ओमवती यादव, मेरठ-गाजियाबाद से राकेश यादव और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से मुकेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.

First published: 2 February 2016, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी