Home » इंडिया » samajwadi party leader azam khan verbally attacked on cm yogi adityanath says devil does not celebrate Eid
 

आजम खान ने योगी आदित्यनाथ को इशारों में बोला- शैतान ईद नहीं मनाता

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 10:23 IST

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहते हैं. इस बार उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अप्रत्यक्ष रूप से शैतान कहा है. उन्होंने इशारों में योगी की तुलना एक अपराधी और शैतान से कर दी.

बहुजन समाज पार्टी के नेता लाल जी वर्मा के बेटे के अंतिम संस्कार में पहुंचे आजम खान ने कहा, “इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता. अगर वह ईद नहीं मनाएंगे, तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा. ऐसे में हमारी सिवई और उनकी गुझिया कौन खाएगा.”

 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंनेें कहा, “सीएम ने कहा मुझे हिंदू होने पर गर्व है. मैं मुस्लिम हूं. मैं आदमी भी नहीं, इंसान हूं. मुझे इस पर गर्व है. सीएम ने कहा कि मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता. मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप ईद नहीं मनाएंगे हमारी सिवंई कौन खाएगा? अगर आप ईद नहीं मनाएंगे तो आपकी गुझिया नहीं कौन खाएगा. हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे. हमारी सिवंई नहीं खाएंगे. यह कैसा हिंदुस्तान होगा? यह हो ही नहीं सकता.”

सपा नेता आगे बोले, “आप इसलिए ईद नहीं मनाते कि हमारे यहां (इस्लाम) शैतान ईद नहीं मनाता है. जिस दिन शैतान (इल्बीस) ईद मना लेगा, उस दिन हमारे धर्म की बल्ले-बल्ले है. हमे कुछ नहीं बुरा लगा उनका. जहां तक साथ की बात है तो अगर योगी समाजवादी हो जाएं तो वह अच्छे लगें.”

 

सपा नेता ने इसके आगे कहा, “सदन में यह अपराधियों जैसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कहते हैं कि काट डालूंगा. बताएं यह भी कोई भाषा है?”

पढ़ेंं- मानहानि केस में केजरीवाल के बदले तेवर, अकाली नेता मजीठिया से मांगी माफी

आजम के इस बयान के बाद बवाल मच गया है. भाजपा नेताओं ने उन पर हमला बोला है. भाजपा का कहना है कि इस तरह से किसी को भी शैतान कहना गलत है. सपा नेता को माफी मांगनी चाहिए.

First published: 16 March 2018, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी