Home » इंडिया » Samajwadi Party Mp Naresh Agrawal Asks Sachin And Rekha To Resign From The Membership
 

सचिन आैर रेखा पर उठे सवाल, सांसद बोले- जब संसद नहीं आना तो इस्तीफा दें दोनों...

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2017, 8:45 IST
sachin rekha

समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि यदि क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा जैसे राज्यसभा सदस्यों को सदन में हिस्सा लेने में रुचि नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में कहा, 'हमें मनोनीत सदस्यों को सदन में देखने की ललक है. वे सदन में कभी नहीं आए. पूरा सत्र समाप्त हो गया लेकिन हमने उन्हें नहीं देखा. चाहे वह पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हों या फिल्म अभिनेत्री रेखा या फिर दूसरे लोग हों.'

अग्रवाल ने कहा, 'यदि वे नहीं आ रहे हैं तो इसका मतलब है कि उनकी संसद में मौजूद रहने में रुचि नहीं है. यदि उन्हें रुचि नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.' रेखा और तेंदुलकर को इससे पहले भी सदन में अपनी कम उपस्थिति को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

पांच साल पहले जब सचिन तेंदुलकर और रेखा को राज्यसभा के लिए नाॅमिनेट किया गया था तो पूरे देश ने इस फैसले का स्वागत किया था. खासतौर पर सचिन तेंदुलकर से पूरे देश को उम्मीद थी कि वो देश में खेलों के हालात सुधारने के लिए बहुत कुछ करेंगे. लेकिन सचिन तेंदुलकर ने ये उम्मीदें तोड़ दीं. राज्यसभा की वेबसाइट के मुताबिक इस साल संसद के बजट सत्र में सचिन तेंदुलकर ने एक दिन हिस्सा लिया है. यही हाल रेखा का भी है. वो भी बजट सत्र में सिर्फ एक दिन संसद में पहुंची हैं.

आपको बता दें कि बजट सत्र 31 जनवरी 2017 से शुरू हुआ था. पिछले साल यानी वर्ष 2016 में भी सचिन सिर्फ 9 बार राज्यसभा में हाज़िर रहे थे. सचिन तेंदुलकर ने सांसद के तौर पर पिछले 5 वर्षों में सिर्फ 22 सवाल पूछे हैं. सचिन तेंदुलकर नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद सिर्फ 20 दिन संसद में दिखाई दिए हैं. सचिन तेंदुलकर के करीब 60 महीने पुराने संसदीय जीवन में. राज्यसभा में उनकी उपस्थिति सिर्फ 8 प्रतिशत दर्ज की गई है. यानी वो सिर्फ 23 दिन राज्यसभा में आए हैं.

रेखा को भी अप्रैल 2012 में राज्यसभा सदस्य के तौर पर नामांकित किया गया था. पिछले वर्ष रेखा सिर्फ तीन बार संसद की कार्यवाही में शामिल हुई थीं. रेखा नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद सिर्फ 10 बार राज्यसभा में आई हैं. और कुल मिलाकर रेखा अपने संसदीय करियर में अब तक सिर्फ 16 बार राज्यसभा में दिखाई दी हैं. यानी राज्यसभा में उनकी उपस्थित सचिन तेंदुलकर से भी कम है.

First published: 31 March 2017, 8:44 IST
 
अगली कहानी