Home » इंडिया » Samajwadi Party MP Sanjay Seth and Surendra Singh Nagar joins BJP
 

समाजवादी पार्टी को फिर लगा बड़ा झटका, दो राज्यसभा सांसद BJP में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 14:10 IST

समाजवादी पार्टी को इन दिनों झटके पर झटका लग रहा है. कुछ दिनों पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने सपा छोड़कर BJP ज्वाइन कर ली थी. अब दो और दिग्गज नेताओं ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. 

समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने इन दोनों नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. 

सुरेन्द्र नागर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे. वह पार्टी के बड़े गुर्जर चेहरा भी थे. सुरेंद्र नागर का राज्यसभा में कार्यकाल 2022 तक था. वह उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी का राज्यसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

वहीं संजय सेठ सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी माने जाते थे. उनका कार्यकाल भी राज्यसभा में 2022 तक था. वह सपा के कोषाध्यक्ष थे और सपा-बसपा गठबंधन में अहम भूमिका निभाई थी. 

इससे पहले पिछले महीने की 16 तारीख को सपा के एक और राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने भी सपा से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. नीरज शेखर ने भी बीजेपी से हाथ मिला लिया है.

आर्टिकल 370 पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, अब रूस ने कहा- ये भारत का आंतरिक मामला

बौखलाई पाकिस्तानी सेना भारत के खिलाफ रच रही खतरनाक साजिश, आई हैरान करने वाली सेटेलाइट तस्वीरें

First published: 10 August 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी