Home » इंडिया » sanjay dutt attends bjp function
 

संजय दत्त ने महाराष्ट्र दिवस पर की बीजेपी की तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 16:43 IST

फिल्म अभिनेता संजय दत्त रविवार को अपनी पारिवारिक पार्टी कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी के एक कार्यक्रम में शमिल हुए. संजय दत्त ने अपने भाषण में कहा कि वर्तमान महाराष्ट्र सरकार लोगों की भलाई के लिए अच्छा काम कर रही है.

भाषण के दौरान संजय ने बीजेपी की जमकर तारीफ की. संजय दत्त ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र में बीजेपी की सीटों में इजाफा होगा.

महाराष्ट्र दिवस पर ये कार्यक्रम बीजेपी के स्थानीय नेता मोहित कामभोज ने करवाया था. राजनीतिक हलकों में संजय दत्त का ये बयान उनकी बहन और पिता सुनील दत्त की राजनीतिक उत्ताधिकारी प्रिया दत्त के लिए परेशान करने वाला हो सकता है. 

sanjay-dutta-bjp

जल्द रिहाई के खिलाफ थी बीजेपी

इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि जब संजय दत्त आर्म्स एक्ट के तहत अपनी सजा काट रहे थे, तो पेरोल और फरलो पर मिलने वाली रिहाई का सबसे ज्यादा विरोध महाराष्ट्र बीजेपी के ही नेताओं ने किया था.

2014 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरीट सौमैया ने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को पत्र लिखकर संजय दत्त को मिल रही सुविधाओं पर आपत्ति जताई थी.

1993 में जब संजय दत्त पहली बार आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार करके जेल भेजे गए थे, तब उनके पिता सुनील दत्त के कहने पर शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने संजय दत्त का समर्थन करते हुए उन्हें निर्दोष बताया था.

'मुन्नाभाई' की तारीफ के मायने


2009 में संजय दत्त, मुलायम सिंह की समाजवादी पार्टी के करीब आये और सपा ने उन्हें पार्टी का महासचिव बना दिया था. इसके बाद संजय दत्त ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में उत्तर प्रदेश में धुआंधार प्रचार भी किया था.

हालांकि मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी के साथ संजय दत्त का एक साल में ही मोहभंग हो गया और  2010 में सपा के तत्कालीन महासचिव अमर सिंह को निकाले जाने के बाद उन्होंने भी पार्टी छोड़ दी. 

महाराष्ट्र दिवस पर संजय दत्त ने जिस तरह से खुलकर बीजेपी की प्रशंसा की है, इससे उम्मीद लगाई जा रही है कि वो बीजेपी के पाले में जा सकते हैं.

First published: 2 May 2016, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी