Home » इंडिया » Sanjay Paswan says Mahendra Singh Dhoni may join BJP after retirement from international cricket
 

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद BJP का दामन थाम सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी- संजय पासवान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 8:12 IST

ये बात पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता संजय पासवान ने कही है. उन्होंने कहा है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी राजनीति में कदम रख सकते हैं और वह पीएम मोदी की टीम का हिस्सा बन सकते हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप में धोनी के पर्फोरमेंस और वर्ल्डकप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद इस बात ने जोर पकड़ लिया है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर सकते हैं.

बीजेपी नेता संजय पासवान ने कहा है, ‘’धोनी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और इस बारे में काफी लंबे समय से बात चल रही है.’’ उन्होंने कहा कि, ‘’धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही इस मुद्दे पर फैसला लिया जा सकेगा." संजय पासवान ने आगे कहा कि, ‘’धोनी मेरे परिचित हैं, वह विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं और उन्हें बीजेपी के साथ जोड़ने की कोशिशें जारी हैं.’’ 

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने 'संपर्क फॉर समर्थन' कार्यक्रम के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी से मुलाकात की थीलोकसभा चुनाव के दौरान ही बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर और अब सांसद गौतम गंभीर को भी पार्टी में शामिल किया था. उसके बाद उन्हें लोकसभा का टिकट दिया. जिसमें उन्होंने बंपर जीत हासिल की थी.

अब यही बात धोनी के लिए भी लागू हो सकती है. क्योंकि टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं. जहां उनका बचपन गुजरा और यहीं से उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की थी. झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी चाहेगी कि धोनी जैसे प्रसिद्ध क्रिकेटर को पार्टी में शामिल कर एक बार फिर से राज्य में सरकार बनाई जा सके.

World Cup 2019: इंग्लैंड में फंसी भारतीय टीम, फाइनल मुकाबले के बाद आएगी वापस

First published: 13 July 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी