Home » इंडिया » sanjay raut said Will not ally with BJP, even offer Indra's throne
 

इंद्र का सिंहासन भी ऑफर कर दे बीजेपी फिर भी गठबंधन नहीं करेंगे : संजय राउत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2019, 12:19 IST

संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के साथ फिर से गठबंधन नहीं करेगी, भले ही उसे हिंदू देवता इंद्र का सिंहासन ही ऑफर क्यों न किया जाये. हिंदू पौराणिक कथाओं में इंद्र देवताओं के राजा हैं. मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा कि शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की पुष्टि के बाद शिवसेना को मुख्यमंत्री पद मिलेगा. एएनआई के अनुसार उन्होंने कहा शिवसेना का मुख्यमंत्री पूरे पांच के लिए होगा.

एक दिन पहले मीडिया में रिपोर्ट आयी थी कि शिवसेना और एनसीपी पांच साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री पद को समान रूप से साझा करेंगे, जबकि कांग्रेस को उप मुख्यमंत्री पद मिलेगा. खबर यह भी आयी थी कि शरद पवार ने सीएम पद के लिए संजय राउत के नाम का सुझाव दिया है हालंकि राउत ने इन ख़बरों को गलत बताया. उन्होंने कहा महाराष्ट्र के लोग उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

 

खबरों की माने तो वैचारिक रूप से अलग-अलग माने जाने वाले तीनों दल गठबंधन बनाने के करीब हैं और जल्द एक औपचारिक घोषणा किये जाने की उम्मीद है. इससे पहले गुरुवार रात उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे शरद पवार से मुंबई में उनके घर पर मिले. कांग्रेस बैठक में शामिल नहीं हुई. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सदस्य पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि उनकी पार्टी और एनसीपी ने बातचीत पूरी कर ली है और इस पर पूरी तरह से एकमत है.

राज्यसभा में मार्शलों की ड्रेस पर हुआ था विवाद, अब बिना टोपी के आए नजर

First published: 22 November 2019, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी