Home » इंडिया » Satellite phone distributed to officials mobile internet services partially suspended in kashmir
 

जम्मू-कश्मीर में हलचल तेज, कई शहरों में इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2019, 11:15 IST

अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद से कश्मीर के बाद अब जम्मू में भी हलचलें तेज हो गई हैं. कश्मीर के बाद अब जम्मू में रैपिड एक्शन फोर्स सहित 30 हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है.

खबरों के मुताबिक सभी तैनात प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को सेटेलाइट फोन बांटे गए हैं. इन सभी अधिकारियों के फोन नंबर बांटे जाने की लिस्ट भी सोशल मीडिया पर जारी की गई है. हालांकि इस खबर की अभी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है.

जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता विनय थूसू ने कहा, "5 अगस्त को यूनिवर्सिटी बंद रहेगी. 5 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. नई तारीखों का बाद में ऐलान किया जाएगा. जम्मू को लेकर ये कदम उठाने का फैसला रविवार देर रात लिया गया."

आखिर जम्मू कश्मीर में क्या बड़ा करने जा रही है मोदी सरकार?

जम्मू के साथ अब श्रीनगर में भी आज से धारा 144 लागू कर दी गई है. अगले आदेश तक ये धारा सभी इलाकों में लागू रहेंगी. धारा 144 लागू होने से इन इलाकों में भीड़ इकट्ठा नहीं हो पाएगी. यहां सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए है. इसके साथ ही सभी प्रकार की रैली और सार्वजनिक सभाओं पर बैन लगा दिया गया है. मालूम हो कि उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया.

अलका लांबा का ऐलान आम आदमी पार्टी से दूंगी इस्तीफ़ा, 'आप' नेता ने दिया मजेदार जवाब

First published: 5 August 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी