Home » इंडिया » Satya Nadella: When you change the way you see the world, you change the world you see
 

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्या नडेला: देखने का नजरिया बदलो, बदलेगी दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2016, 15:24 IST
(फेसबुक)

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला भारत दौरे पर हैं. दिल्ली में सत्या नडेला ने कंपनी के एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए प्रेरक भाषण दिया.

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कंपनी के इवेंट को संबोधित करते हुए अपने अभिभाषण में कहा,"ऐप्स की दुनिया में बड़े बदलाव आ रहे हैं. ये ऐप्स लोगों की क्षमता को मजबूत कर रहे हैं." नडेला ने ऐप्स की दुनिया में आ रहे बदलावों पर चर्चा की.

नडेला ने कहा, "अब होलालैंस का वक्त आ गया है. इसके जरिए नासा के वैज्ञानिक एक कमरे में बैठकर भी मंगल ग्रह की रियल-टाइम स्टडी कर सकेंगे. नडेला ने कंपनी के कर्मचारियों को प्रेरणादायक संबोधन देते हुए कहा, "जब आप दुनिया को देखने का नजरिया बदल लेते हैं, तो आप दुनिया को भी बदल पाते हैं."

गालिब की शायरी

नडेला इस दौरान शायराना अंदाज में भी नजर आए. उन्होंने मशहूर शायर मिर्जा गालिब की एक शायरी का जिक्र किया. नडेला ने कहा, "दिल्ली के एक शायर ने क्या गजब की बात कही है, हजारों ख्वाहिशें ऐसी कि हर ख्वाहिश पर दम निकले, बहुत निकले मेरे अरमां मगर, फिर भी कम निकले."

नडेला ने लोगों से कहा कि हम ऐसी दुनिया में हैं, जिसमें लोग डिजिटली कहीं से भी किसी भी वक्त किसी भी जगह पर जुड़ सकते हैं. 

इंडिया के विकास का आइडिया

सत्या नडेला ने अपने संबोधन के दौरान कहा, "शुरुआत भले ही छोटी हो, लेकिन इसके बाद तरक्की की जा सकती है. यही भविष्य के लिए बुनियाद है."

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने कहा, "मैं  चाहता हूं कि भारत के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार किया जाए जहां से भारत के आइडियाज का इस्तेमाल उनकी उन्नति में हो सके. ये हमारी टेक्नोलॉजी को सेलिब्रेट करने का मौका नहीं है, ये उस टेक्नोलॉजी को सेलिब्रेट करने का मौका है, जिसे भारत ने तैयार किया है."

First published: 30 May 2016, 15:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी