Home » इंडिया » Satya Pal Malik appoints as new Governor of jammu kashmir,Lal ji Tandon will replace Malik as the Bihar Governor.
 

मोदी सरकार ने 7 राज्यों के राज्यपाल बदले, सतपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के नए राज्यपाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 21:17 IST
(File photo)

केंद्र सरकार ने सात राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए हैं. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल अब सत्यपाल मलिक होेंगे. वो एनएन बोहरा की जगह लेंगे जो लंबे समय तक घाटी के सीएम थे. सत्यपाल मलिक इससे पहले बिहार के राज्यपाल थे. मंगलवार को उन्हें जम्मू-कश्मीर की जिम्मेदारी दी गई. घाटी में पिछले कुछ समय से तनाव चल रहा है. इन परिस्थतियों में देखना होगा कि वो कैसे शांति बहाली की कोशिशें करते हैं. 

रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को सभी नए राज्यपालों की नियुक्ति को मंजूरी दी. राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी है. लाल जी टंडन को बिहार के नए राज्यपाल होंगे और सत्यपाल मलिक की जगह लेंगे. उनके अलावा राष्ट्रपति ने 6 और राज्यों मे नए राज्यपालों को मंजूरी दे दी.

सत्यदेव नारायण को हरियाणा का नया राज्यपाल बनाया गया है. वो कप्तान सिंह सोलंकी की जगह लेंगे. हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है. वो त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय की जगह लेंगे. तथागत रॉय को मेघालय की नई जिम्मेदारी दी गई.   

उत्तराखंड में भी नए राज्यपाल की नियुक्ति की गई है. केके पॉल को हटकार बेबी रानी मौर्य को उत्तराखंड का नया राज्यपाल बनाया गया है. गंगा प्रसाद को सिक्किम का नया राज्यपाल बनाया गया है. वो इससे पहले मेघालय के राज्यपाल थे. राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक ये नियुक्तियां कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी. 

 

First published: 21 August 2018, 21:12 IST
 
अगली कहानी