Home » इंडिया » Satyapal Singh: With new facts out,Eknath Khadse is under cloud of suspicion
 

बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह का बयान, संदेह के घेरे में एकनाथ खडसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2016, 12:15 IST
(ट्विटर)

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे की मुश्किल बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने खडसे के मामले में महाराष्ट्र बीजेपी से रिपोर्ट मांगी है.

विपक्ष ने मंत्री एकनाथ खडसे पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात करने का आरोप लगाया था. वहीं जमीन घोटाले का आरोप लगने के बाद उन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है.

पुणे जमीन घोटाले के आरोपों पर अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और महाराष्ट्र बीजेपी से रिपोर्ट मांगी है. पार्टी महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी सरोज पांडे ने तीन दिन पहले एकनाथ खडसे से मुलाकात की.

इस दौरान खडसे पर लगे आरोपों पर उनका पक्ष सुना गया. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस पूरी बातचीत का ब्यौरा फोन पर सुनाया गया. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस दिल्ली आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि फड़नवीस, खडसे के मामले पर आलाकमान से बातचीत कर सकते हैं.

वहीं मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बागपत से बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा है कि नए तथ्यों के सामने आने के बाद एकनाथ खडसे संदेह के घेरे में हैं और उन्हें भरोसा है कि पार्टी जल्द ही इस मामले में फैसला लेगी.

इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे पर डॉन दाऊद इब्राहिम से बातचीत का आरोप लगने के बाद विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है. पिछली कैबिनेट की मीटिंग में भी खडसे नदारद रहे थे, इसलिए भी वो इस बार निशाने पर हैं.

हालांकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर चुके हैं कि इस मामले पर जांच चल रही है और जांच के बाद जो निकलेगा उसी के बाद पार्टी आलाकमान किसी नतीजे पर पहुंचेंगे. 

दाऊद से बातचीत का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के पाकिस्तान के कराची स्थित आवास से खड़से को कई फोन आए हैं. हालांकि खड़से ने इस आरोप को खारिज करते हुए इसे बेबुनियाद करार दिया.

आप ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मांग की है कि वह खडसे को अपनी कैबिनेट से बर्खास्त करें. वहीं मुंबई के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अतुल चंद्र कुलकर्णी ने बयान दिया कि बताए गए नंबर से कोई बात नहीं की गई है.

पुणे में जमीन घोटाले का आरोप

दाऊद से बातचीत के अलावा एकनाथ खडसे पर आरोप है कि उन्होंने पुणे के भोसरी इलाके में एमआईडीसी की जमीन पौने चार करोड़ में खरीदी, जबकि एमआईडीसी की ज़मीन का सौदा नहीं हो सकता है.

गौरतलब है कि खडसे के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता अंजलि दमानिया ने मोर्चा खोला हुआ है. इस्तीफे की मांग को लेकर वो मुंबई में अनशन पर बैठी हैं. खडसे पर आरोपों से बीजेपी में इसलिए खलबली मची है क्योंकि खडसे पर आरोपों के बाद विपक्ष पीएम मोदी के भ्रष्टाचार से निपटने के दावों पर सवाल उठा रहा है.

First published: 4 June 2016, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी