Home » इंडिया » SBI cashier who swindled customers' money, gold held in Vijayawada
 

SBI के कैशियर ने मैनेजर से चाभी लेकर उड़ाया खजाना, गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 12:58 IST

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कैशियर को शनिवार को विजयवाड़ा पुलिस ने कथित तौर पर खाताधारकों के पैसे और सोने की राशि के आरोप में गिरफ्तार किया है. कैशियर पर 80 लाख की ठगी का आरोप है. पुलिस के अनुसार कैशियर के पास से 20.75 लाख नकद, 61 लाख का 2,200 ग्राम सोना और 6 लाख कीमत की कार बरामद की गई.

एसबीआई की परिताल शाखा में काम करने वाले राव नकद और सोने के लेनदेन का काम करते थे. पुलिस ने कहा कि वह तत्कालीन शाखा प्रबंधक, योगिता के इतना करीब था कि उसके पास बैंक लॉकर की चाबी रहती थी जो मानदंडों के खिलाफ है. नियमों के अनुसार, केवल बैंक प्रबंधक ही लॉकर की चाबी अपने पास रख सकते हैं.

स्थिति का लाभ उठाते हुए राव ने लॉकर में रखे 19 लाख नकद चुराए. उन्होंने लॉकर से उसमें रखे सोने के तीन बैग भी चुराए. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने ग्राहकों के पैसे चोरी करने के लिए कई अन्य फर्जी तरीकों का इस्तेमाल किया और इसे अपने नाम पर जमा नहीं किया.

मामला तब सामने आया जब एक नए शाखा प्रबंधक ने कार्यभार संभाला, जिसमें लॉकर से 19 लाख नकद गायब थे. नए मैनेजर जी ओमप्रकाश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पूछताछ के दौरान, अपराध का पर्दाफाश हुआ.

PNB में करोड़ों की धोखाधड़ी सामने आने के बाद शेयरों में आयी बड़ी गिरावट

First published: 8 July 2019, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी