Home » इंडिया » SC asks Modi Govt how long you are going to continue restrictions in Jammu and Kashmir while hearing on petition filed by Tehseen Poonawalla
 

Article 370: कश्मीर में कब तक बंद रहेगा मोबाइल-इंटरनेट, SC ने केंद्र से मांगा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2019, 17:15 IST

सुप्रीम कोर्ट तहशीन पूनावाला द्वारा दायक की गई एक याचिका की सुनावाई के दौरान केंद्र की मोदी सरकार से पूछा है कि कश्मीर में लगा प्रतिबंध कब तक लागू रहेगा. जिसके जवाब में अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल कहा कि, "हम रोजाना स्थित की समीक्षा कर रहे हैं. यह बहुत संवेदनशील स्थित है और सभी के हित में है. उसके बाद शीर्ष कोर्ट ने इस मामले में दो हफ्ते बाद इस मामले में दोबारा सुनवाई करने का आदेश दिया.

बता दें कि बिजनेसमैम तहशीन पूनावाला ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायक कर पूछा था कि जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू, फोन, इंटरनेट और न्यूज चैनलों के साथ-साथ लगे कई तरह के प्रतिबंधों को कब तक हटाया जाएगा. जब शीर्ष कोर्ट ने केंद्र से इस बारे में जवाब मांगा तो अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने सरकार की तरफ से सफाई दी और कहा कि, "इस मामले में हम रोजाना समीक्षा कर रहे हैं. यह बेहद संवेदनशील स्थिति है और सभी के हित में है.”

 

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंध के दौरान एक भी बूंद खून नहीं बहा और ना ही कोई मारा गया. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद करने के आदेश दिए हैं और कहा कि हम दो हफ्ते बाद देखेंगे इस मामले क्या होता है.

बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुछेद 370 निष्क्रिय किए जाने से पहले ही वहां मोबाइल फोन, इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. साथ ही टीवी चैनलों को भी बंद कर दिया गया है. केंद्र सरकार ने अनुछेद 370 खत्म करने से पहली ही जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा को रोक दिया था और सभी तीर्थ यात्रियों को जम्मू-कश्मीर से वापस आने को कहा था. उसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लगी हुई है. हालांकि वहां कर्फ्यू में कुछ समय के लिए ढील जरूर दी जाती रही है.

कैलाश मानसरोवर यात्रियों ने झील किनारे किया हवन तो बौखलाया चीन, कही ये बात

First published: 13 August 2019, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी