Home » इंडिया » SC dismisses a plea seeking ban of water supply to liquor industries in Maharashtra in view of water crisis situation in the state.
 

महाराष्ट्र: शराब उद्योग को पानी सप्लाई पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2016, 13:52 IST
(फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में शराब उद्योग को पानी की सप्लाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र में सूखे के संकट को देखते हुए याचिका दाखिल करके पानी की आपूर्ति पर बैन लगाने की मांग की गई थी.

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और विदर्भ इलाके में सूखे का गंभीर संकट है. मराठवाड़ा के ज्यादातर जलाशय सूख चुके हैं. इसी संकट को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट से शराब उद्योगों को पानी की सप्लाई रोकने की मांग की गई थी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला बरकरार रखते हुए महाराष्ट्र में एक मई के बाद अाईपीएल मैच के आयोजन पर रोक लगाई थी.

सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा था, "सूखे के संकट को देखते हुए ये बेहतर होगा कि राज्य में एक मई के बाद कोई आईपीएल मुकाबला नहीं खेला जाए."

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके में सूखे के चलते बुरे हालात हैं. लातूर और बीड जैसे जिलों में जलस्रोतों का पानी तकरीबन खत्म हो चुका है. लातूर में ट्रेन के जरिए पानी भेजा गया था.

क्रिकेट मुकाबलों के लिए ग्राउंड को तैयार करने में पानी की काफी जरूरत होती है. जिसमें हजारों लीटर पानी बर्बाद हो जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने इसी को देखते हुए आईपीएल मुकाबलों पर रोक का आदेश दिया था.

First published: 24 May 2016, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी