Home » इंडिया » SC ordered investigations against Ex CBI director Ranjit Sinha
 

सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा के ख़िलाफ़ सीबीआई जांच की जाए: सुप्रीम कोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST
(फ़ाइल फोटो )

डायरीगेट मामले में सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने इस कांड में अब उनके ही खिलाफ सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं. इस जांच का आदेश कोल घोटाले के आरोपियों से मिलने के मामले में दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि टीम टीम सीबीआई डायरेक्टर की देखरेख में जांच करे. 

पूर्व सीबीआई डायरेक्टर के खिलाफ जांच का यह पहला मामला है. कोर्ट ने कहा कि यह मामला बड़े महत्व का है और हम आरोपों पर कुछ टिप्पणी नहीं कर रहे, लेकिन पहली नज़र में यह केस बनता है और इसकी जांच होनी चाहिए.

मालूम हो कि सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर रंजीत सिन्हा पर कोल घोटाले के आरोपियों से मिलने का आरोप लगा था. जांच में दखल देने का मामले में रंजीत सिंहा की मुश्किलें तब बढ़ गई थीं जब सुप्रीम कोर्ट के बनाए सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर एमएल शर्मा पैनल ने कोर्ट को सील कवर में रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट में कोर्ट को बताया गया था कि जांच सिन्हा के खिलाफ है. 

रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि रंजीत सिंन्हा इस मामले में शामिल हैं और शक की सुई उनकी तरफ है. जांच टीम को सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने रंजीत सिन्हा के घर की जो विजिटिंग डायरी दी है, वो सही है. प्रशांत भूषण ने कहा था कि कई लोग सिन्हा से घर पर मिले जिनमें कुछ कोल घोटाले और टूजी घोटाले के आरोपी थे. 

दूसरी तरह रंजीत सिन्हा इन आरोपों को बेबुनियाद ठहराते रहे और विजिटर डायरी पर सवाल उठाते रहे लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने उनके ख़िलाफ़ जांच के आदेश दे दिए हैं. 

First published: 23 January 2017, 4:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी