Home » इंडिया » SC orders 6 ex-CMs of UP including Mulayam Singh Yadav and BSP Chief Mayawati to vacate Government bungalow within 2 months
 

सुप्रीम कोर्ट: 60 दिन के अंदर सरकारी बंगला खाली करें पूर्व मुख्यमंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(कैच न्यूज)

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपने एक आदेश में कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री सरकारी आवास के हकदार नहीं हैं. एक एनजीओ की याचिका पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला नहीं मिलना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सरकारी आवास पर इस तरह के किसी भी कब्जे को 2 महीने के भीतर खाली कराना होगा. 

सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती सहित उत्तर प्रदेश के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 2 महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला देने की यूपी सरकार का नोटिफिकेशन खारिज कर दिया है. जानकारी के मुताबिक मायावती, मुलायम, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, रामनरेश यादव को बतौर पूर्व मुख्यमंत्री बंगले मिले हुए हैं. इन सभी को दो महीने के भीतर आवास खाली करने होंगे. सभी बंगले लखनऊ में हैं.

कोर्ट ने कहा कि मुख्यमंत्रियों को जीवन भर के लिए बंगला नहीं मिल सकता. इस संबंध में करीब 12 साल पहले लोक प्रहरी नाम के एक एनजीओ ने याचिका दायर की थी. जिस पर कोर्ट ने 20 महीने पहले फैसला सुरक्षित रखा था.

First published: 1 August 2016, 11:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी