Home » इंडिया » sc people bitten by mob in bihar
 

दलित उत्पीड़न: बिहार के मुजफ्फरपुर में बाइक चोरी के नाम पर शर्मनाक घटना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

गुजरात के बाद अब बिहार में भी दलित युवकों पर अत्याचार का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह घटना बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की है. जहां कुछ दलित युवकों पर बाइक चोरी का इल्जाम लगाकर दबंगों ने दलितों की पिटाई की.

सबसे शर्मनाक बात यह सामने आई है कि इस दौरान कथित तौर पर दलित युवक के मुंह पर गांव के युवकों से पेशाब भी करवाया गया.

मामला मुजफ्फरपुर जिले के पारू प्रखंड के बाबूटोला का है. जहां पारू उत्तरी पंचायत के मुखिया के पति मुकुल ठाकुर ने बाइक चोरी का आरोप लगाते हुए दो दलित युवकों की जमकर पिटाई की.

इसके साथ आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि मुखिया पति ने अपने भतीजे से इन दोनों दलित युवकों के मुंह पर पेशाब भी करवाया. मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना के मामले में बिहार पुलिस ने पीड़ित दलित युवक की मां की शिकायत पर मुखिया पति समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

पीड़ित ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि 20 जुलाई को उसका पुत्र और एक रिश्तेदार मोटरसाइकिल से पारू थाना क्षेत्र में चल रहे अन्नपूर्णा महायज्ञ का मेला देखने के लिए गए थे. मेला देखने जाने के दौरान रास्ते में ही मुखिया पति मुकेश ठाकुर उर्फ मुकुल ठाकुर ने अपने समर्थकों के साथ उसे रोक लिया और बाइक चोरी करने के आरोप में जमकर पिटाई की.

पीड़ित दलित परिवार के मुताबिक मारपीट के बाद मुखिया पति ने अपने भतीजे से दोनों युवकों के मुंह में पेशाब करवा दिया. वहीं इस तरह की बात की सूचना जब लोगों को मिली तो मौके पर पहुंचे युवक के पिता के साथ भी मारपीट की गई.

वहीं इस मामले में मुजफ्फरपुर के एसपी विवेक कुमार ने बताया है कि घटना की जानकारी मिलते ही पारू थानाध्यक्ष सहित डीएसपी को जांच के आदेश दिए गए हैं. आरोप में सत्यता पाई जाती है, तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं दूसरी ओर जब इस मामले में आरोपी मुखिया से प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने कहा कि पूरा मामला गलत है. राजनीतिक विरोधी उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

First published: 23 July 2016, 2:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी