Home » इंडिया » SC/ST Act: Ram Vilas Paswan son Chirag Paswan attack on PM Modi warns dalit protests
 

SC/ST एक्ट: चिराग पासवान ने पीएम मोदी को दी 9 अगस्त से देशव्यापी आंदोलन की दी धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 17:41 IST

केंद्र की मोदी सरकार में सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने एससी-एसटी एक्ट को लेकर सरकार को धमकी दी है. चिराग ने मोदी सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर मोदी सरकार हमारी मांग 9 अगस्त तक नहीं मानती है तो एलजेपी (लोजपा) की दलित सेना दूसरे दलित संगठनों के साथ सरकार के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा ले सकती है.

चिराग ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एके गोयल की राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति पर सवाल उठाए. चिराग ने कहा कि जस्टिस आदर्श कुमार गोयल ने एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किया है और सरकार ने उनको ही रिवार्ड देते हुए एनजीटी का चेयरमैन बना दिया.

 

चिराग ने धमकी देते हुए कहा कि जस्टिस गोयल को एनजीटी चेयरमैन पोस्ट से तत्काल हटाया जाय और ऑर्डिनेंस लाकर सरकार ऑरिजनल एससी/एसटी एक्ट को रिस्टोर करें. अगर हमारी मांग 9 अगस्त तक नहीं मानी जाती है तो एलजेपी (लोजपा) की दलित सेना दूसरे दलित संगठनों के साथ सरकार के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा ले सकती है.

पढ़ें- BJP सांसद- मुसलमानों की बढ़ती आबादी लिंचिंग, रेप और आतंकवाद के लिए है जिम्मेदार

चिराग ने कहा कि न्होंने कहा कि हमारे सब्र का बांध टूट रहा है. उम्मीद है पीएम हमारी मांग पर कार्रवाई करेंगे. एनडीए को हमारा समर्थन मुद्दों पर है. हम टीडीपी की तरह अलग नहीं होंगे. हम सरकार का हिस्सा बने रहकर दलितों का मुद्दा उठाएंगे. 

बता दें कि पहले एनडीए के साथ रही आंध्र प्रदेश की टीडीपी ने भी मोदी सरकार का साथ छोड़ दिया है. इसके बाद शिवसेना भी बीजेपी से नाराज चल रही है. शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी का साथ छोड़ दिया था. वहीं जेडीयू भी मौके-मौके पर आंख दिखाती रहती है.

First published: 27 July 2018, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी