Home » इंडिया » SC/ST Act: Supreme Court agrees for open court hearing on Centre's review petition over judgement
 

SC/ST एक्ट: खुली अदालत में सुनवाई के लिए तैयार सुप्रीम कोर्ट, आज दो बजे होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2018, 11:33 IST

SC/ST एक्ट में बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को SC/ST संगठनों द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था. इस दौरान देशभर में आंदोलनों ने हिंसक रूप ले लिया. आंदोलन में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस पर केंद्र सरकार ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी. वहीं अटार्नी जनरल ने मामले में खुली अदालत में सुनवाई की अपील की थी.

SC/ST एक्ट में गिरफ्तारी से पहले जांच अनिवार्य करने के मामले में केंद्र की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई जारी है. कोर्ट में अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि आज ही सुनवाई हो. AG ने मांग की आज ही दो बजे सुनवाई हो. AG केके वेणुगोपाल ने सीजेआई कोर्ट में कहा, देश में कानून व्यवस्था खराब हो रही है. ऐसे में मामले की आज ही सुनवाई की जानी चाहिए.

 

इसके बाद जस्टिस आदर्श गोयल ने कहा कि वो खुली अदालत में सुनवाई को तैयार हैं. जस्टिस गोयल ने कहा कि खुली अदालत में सुनवाई करने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन वही बेंच होनी चाहिए जिसका फैसला था. जस्टिस गोयल ने कहा कि बेंच के गठन के लिए चीफ जस्टिस के सामने मेंशन करें.

पढ़ें- भारत बंद: मायावती ने SC/ST एक्ट के विरोध में हो रही हिंसा पर दिया बड़ा बयान

इस मांग पर सुनवाई के बाद CJI ने कहा कि वही बेंच आज दो बजे सुनवाई करेगी जिसने फैसला दिया है. फैसले पर रोक लगे या नहीं वहीं बेंच तय करेगी.

First published: 3 April 2018, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी