Home » इंडिया » SC to hear P Chidambaram’s petition today over INC media case
 

INX मीडिया मामला: चिदंबरम की आज अदालत में पेशी, याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2019, 8:39 IST

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई की कस्टडी में हैं और उनकी रिमांड आज खत्म हो रही है. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसे चिदंबरम ने चुनौती दी थी. सीबीआई आज उन्हें वहीं आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी और उनकी रिमांड बढ़वाने की अपील करेगी.

वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट आज ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका बढ़ाए जाने समेत अन्य मुद्दों पर सुनवाई करेगाबता दें कि चिदंबरम पिछले चार दिनों से सीबीआई कस्टडी में चल रहे इसलिए आज का दिन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक तरफ निचली सीबीआई, अदालत में उनकी रिमांड बढ़ाए जाने की मांग करेगी. वहीं आने वाले दिनों में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार करे या ना करे इस मामले में भी अहम फैसला कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, अदालत में सीबीआई ये तर्क देगी कि जांच अहम मोड पर है लेकिन चिदंबरम अभी भी पूरी तरह से सपोर्ट नहीं कर रहे हैं. इसलिए उनकी रिमांड बढ़ाई जाए. इसके अलावा दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में इस बात की भी सुनवाई कर सकती है कि चिदबंरम की कस्टडी गलत दी गई है क्योंकि पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उनके वकीलों को नहीं सुना.

हालांकि सीबीआई और ईडी दोनों ने ही अपनी तरफ से जवाब देने की पूरी तैयारी कर ली है. वहीं दूसरी ओर चिदबंरम की परेशानी इसलिए भी बढ़ सकती है कि सीबीआई ने चार दिन की पूछताछ में क्या अहम बातें चिदंबरम से निकाली इसकी जानकारी भी कोर्ट को देने होगीबता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम को सोमवार तक गिरफ्तारी से राहत दी थी. पीठ ने इस मामले में ईडी से जवाब मांगने के साथ ही तीनों मामलों को सोमवार को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया था.

'दोस्त' जेटली को अंतिम विदाई भी नहीं दे सके पीएम मोदी, जानिए क्यों?

First published: 26 August 2019, 8:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी