Home » इंडिया » SC verdict on bhima koregaon: BJP chief amit shah tweeted about rahul gandhi
 

भीमा-कोरेगांव पर SC के फैसले पर अमित शाह ने राहुल गांधी को घेरा, कांग्रेस को बताया मूर्खता का गढ़

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 14:36 IST

भीमा-कोरेगांव केस में आज सुप्रीम कोर्ट ने दखल करने से इंकार कर दिया. इसी के साथ कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि जांच को आगे बढ़ाया जाए. इस मामले में नजरबंद पांच कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए दायर याचिका की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दखल देने से इंकार कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए ताबड़तोड़ तीन ट्वीट किए. अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब वक्त आ गया है कि शहरी नक्सली पर अपना रुख साफ करे.

शाह ने राहुल गांधी के एक महीने पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए उसी भाषा में जवाब देते हुए लिखा, ''मूर्खता की एकमात्र जगह है जिसे कांग्रेस कहते हैं और उसने भारत के 'टुकड़े टुकड़े गैंग', माओवादियों, नकली कार्यकर्ताओं और भ्रष्ट लोगों का समर्थन किया.''

गौरतलब है कि इस मामले में पांचों कार्यकर्ता की तुरंत रिहाई और SIT जांच की मांग करते हुए याचिका दायर की गई थी. गौरतलब है कि इस मामले में पांचों कार्यकर्ता वरवरा राव, अरुण फरेरा, वरनॉन गोंजाल्विस, सुधा भारद्वाज और गौतम नवलखा को 29 अगस्त से अपने-अपने घरों में नजरबंद किया गया हैं.

सबरीमाला मंदिर फैसला: इस महिला जज ने किया मंदिर में महिलाओं की नो-एंट्री का समर्थन, बोलीं नही हटना चाहिए बैन

फैसला पढ़ते हुए जस्टिस खानविलकर ने कहा कि आरोपी ये तय नहीं कर सकते हैं कि कौन-सी एजेंसी उनकी जांच करे. तीन में से दो जजों ने इस मामले में दखल देने से इनकार कर दिया है साथ ही उन्होंने SIT का गठन करने से भी मना कर दिया है.

First published: 28 September 2018, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी