Home » इंडिया » SCO Summit: PM Narendra Modi makes distance from Pakistan Prime Minister Imran Khan
 

Video: SCO समिट में PM मोदी ने पाक पीएम को नहीं दिया कोई भाव, पुतिन के पीछे घूमते रहे इमरान खान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 12:10 IST

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हो रहे दो दिवसीय संघाई कॉरपोरेशन समिट (SCO) में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को दोनों दिन कोई भाव नहीं दिया. पीएम मोदी ने इमरान खान से औपचारिक हाथ भी नहीं मिलाया. यहां तक कि पीएम मोदी ने इमरान खान को अपने पास भी नहीं फटकने दिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब एससीओ सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष फोटो शूट कराने जा रहे थे तब भी पीएम मोदी ने इमरान खान से दूरी बनाए रखी. वीडियो में दिख रहा है कि एससीओ सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष संयुक्त फोटोशूट के दौरान जब जा रहे थे तब पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ-साथ चल रहे थे.

वहीं वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पीछे-पीछे चल रहे हैं. फोटो शूट के दौरान भी इमरान खान खुद पुतिन से बात करते नजर आए. जबकि उस समय पुतिन सामने मुंह करके फोटो खिंचवा रहे थे. इसके अलावा फोटोग्राफ के लिए आते समय भी इमरान खान बाकी नेताओं में सबसे पीछे थे.

इससे कुछ देर पहले ही सदस्य देशों के नेताओं की बैठक हुई थी, इस बैठक में सारे नेता शामिल रहे. लेकिन तब भी पीएम मोदी और इमरान खान की कोई बातचीत नहीं हुई. सम्मेलन के पहले दिन भी मोदी और इमरान के बीच दूरियां साफ-साफ दिखाई दी. जब डिनर हो रहा था तब दोनों के बीच मात्र कुछ कुर्सियों का फासला था. इसके बाद भी उन दोनों के बीच न तो दुआ सलाम हुआ और न ही किसी ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया.

भूखों मर रहा कंगाल पाकिस्तान, 30 हजार अरब का कर्ज, इमरान खान ने लोगों को दी ये चेतावनी

अंतरिक्ष की दुनिया में भारत की बड़ी उड़ान, खुद का स्पेस स्टेशन लॉन्च करेगा ISRO

First published: 14 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी