Home » इंडिया » Section 144 outside of Supreme Court, question on how to give CJI a clean chit
 

सुप्रीम कोर्ट के बाहर धारा 144, CJI को क्लीन चिट देने के तरीके पर विरोध प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 13:05 IST

यौन-उत्पीड़न के आरोप में तीन जजों की कमेटी द्वारा सीजीआई रंजन गोगोई को क्लीन चिट दिए जाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं. इस विरोध के बाद धारा 144 लगा दी गई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कुछ प्रदर्शनकर्ताओं ने ट्वीट किया कि उन्हें मंडी मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है.

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की इन-हाउस इंक्वायरी कमेटी ने CJI को एक पूर्व कर्मचारी के आरोपों पर क्लीन चिट दे दी. सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि जांच रिपोर्ट सार्वजानिक नहीं की जा सकती है. कई लोग इस केस से निपटने की प्रक्रिया की आलोचना कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जय सिंह ने इस फैसले को घोटाला बताया है.


 

इस मामले में जस्टिस एसए बोबडे, इंदिरा बनर्जी और इंदु मल्होत्रा की समिति ने फैसला सुनाया था. हालांकि सीजेआई के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला ने जांच में शामिल न होने का फैसला किया था.

सुप्रीम कोर्ट के कुछ जज इस मामले में फुल-कोर्ट सुनवाई के पक्ष में थे. सीजेआई को क्लीन चिट दिए जाने के बाद शिकायतकर्ता महिला ने कहा कि यह फैसला सही नहीं है और उन्हें इसकी पहले से ही उम्मीद थी. पैनल ने अपने निष्कर्ष में बताया था कि इस मामले में सीजेआई के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला.

यौन उत्पीड़न मामले में CJI गोगोई को क्लीन चिट, जांच समिति को नहीं मिला कोई सबूत

First published: 7 May 2019, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी