Home » इंडिया » Security forces killed two militants in an encounter in Shopian Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी किए ढेर, तलाशी अभियान जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 11:12 IST
(File Photo)

सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया. शनिवार सुबह सेना को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के गहंड इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बाद सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला और पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया. आतंकियों के खिलाफ चलाए गए इस ऑपरेशन में सेना की 34 आरआर टुकड़ी और एसओजी को लगाया गया था. उसके बाद दहशतगर्दों को तलाशने का अभियान तेज किया गया है.

बता दें कि इससे पहले भी आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई थी. जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए थे. मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं जिनमें से एक एम.टेक का स्टूडेंट था. उसकी पहचान गांदरबल जिले के नुनेर गांव के राहिल राशिद शेख के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि राहिल राशिद तीन दिन पहले ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था. वहीं मारा गया दूसरा आतंकवादी शोपियां जिले के कीगम गांव का रहने वाला बिलाल अहमद था.

बता दें कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर उस वक्त गोलिया चलाना शुरु कर दिया, जब राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयां और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह इमाम साहिब के बाग इलाके में एक सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. तभी आतंकियों ने उनपर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी गोलियां दागीं और दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया.

जनरल डीएस हुड्डा का बड़ा बयान- हमेशा से आजाद है सेना, जवाबी कार्रवाई के लिए कभी नहीं बंधे हाथ

First published: 13 April 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी