Home » इंडिया » security tightened at deepika padukones residence in mumbai after Karni Sena threats
 

पद्मावती विवाद: नाक काटने की धमकी के बाद दीपिका की सुरक्षा बढ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2017, 10:53 IST

फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है. फिल्म में रानी पद्मनी का रोल निभा रहीं दीपिका पादुकोण को  मिल रही धमकियों के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई है. मुबंई पुलिस ने दीपिका के मुंबई स्थित घर के बाहर सुरक्षा कड़ी दी गई है. पुलिस के जवान दीपिका के घर के बाहर डटे हुए हैं.

दरअसल राजस्थान में 'पद्मावती' फिल्म का विरोध कर रही श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को बयानबाजी करने पर नाक काटने की धमकी दी है. 'पद्मावती' फिल्म 1 दिसंबर को भारत में रिलीज होने वाली है. करणी सेना की ओर से फिल्म की रिलीज के दिन भारत बंद का एलान किया गया है।.

गौरतलब है कि गुरुवार को श्री राजपूत करणी सेना के सदस्य महिपाल सिंह मकराणा ने एक वीडियो के जरिये कहा है कि राजपूतों ने कभी नारियों पर हाथ नहीं उठाया लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो वह दीपिका के साथ वैसा की करेंगे जैसे लक्ष्मण ने शूर्पनखा के साथ किया था.

वहीं, श्री राजपूत करणीसेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने 1 दिसंबर को 'भारत बंद' की अपील की है. कलवी ने कहा, "हम लाखों में इकट्ठा होंगे. हमारे पूर्वजों ने खून से इतिहास लिखा है, जिसे हम किसी को काला करने नहीं देंगे. हम 1 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान करेंगे."

 

गौरतलब है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान श्री राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने जयपुर में भंसाली पर हमला कर उन्हें शारीरिक चोट भी पहुंचायी थी. पार्टी के सदस्यों ने महाराष्ट्र में फिल्म के सेट में आग के हवाले कर दिया था. राजपूत समुदाय के पक्ष में कई संगठन, राजनीतिक दल और लोग भी इस बात को लेकर पद्मावती की रिलीज का विरोध कर रहे हैं कि फिल्म में रानी पद्मावती के बारे में जो कहानी बुनी गयी हैं उसमें ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़मराड़ पेश किया गया है.

हालांकि फिल्म के डॉयरेक्टर संजयलीला भंसाली ने अपनी ओर से साफ किया है कि फिल्म में राजपूत समुदाय राजपूत समुदाय की कोई बुराई नहीं की गई है. साथ ही, सभी धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखा गया है. फिल्म पद्मावती में शाहिद कपूर और रणवीर सिंह भी मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म को सीबीएफसी की हरी झंडी का अभी इंतजार है.

First published: 17 November 2017, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी