Home » इंडिया » See the craziness of thousands to avail free Jio sim queued up late night till noon outside Reliance Digital stores
 

कभी देखी है ऐसी दीवानगीः जियो सिम पाने के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर्स के बाहर लग रही हजारों की भीड़

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 27 August 2016, 16:40 IST
(ट्विटर)

शायद देश में इस वक्त युवाओं के बीच सबसे ज्यादा चर्चा रिलायंस जियो 4जी सिम की है. यही वजह है कि हर कोई मुफ्त में 90 दिनों तक इसकी सेवा पाने के लिए कुछ भी जतन करके पाने की जुगत में लगा हुआ है. 

इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देश भर के रिलायंस डिजिटल, डिजिटल एक्सप्रेस, डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर्स और कुछ चुनिंदा रिटेल स्टोर के बाहर जुटने वाली भारी भीड़  है, जो बताती है कि ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं.

सावधानः मुकेश अंबानी को धोखेबाज लगा रहे चूना, मुफ्त रिलायंस जियो 4जी सिम की कर रहे बिक्री

दरअसल देश में मोबाइल प्राइसवार शुरू हो चुकी है. रिलायंस जियो 4जी सेवा की आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही अपने मौजूदा ग्राहकों को रोकने के लिए एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और बीएसएनएल जैसी कंपनियों ने कई स्कीमें देने के साथ ही दरों में कुछ कमी करने का ईशारा दिया है. 

जबकि रिलायंस जियो बीते दिसंबर से प्रीव्यू ऑफर के अंतर्गत 90 दिनों के लिए मुफ्त अनलिमिटेड 4जी डाटा, कॉल, एसएमएस समेत अन्य सेवाएं दे रही है. इसके साथ ही यह सिम भी मुफ्त है.

सावधानः 199 रुपये में रिलायंस जियो स्मार्टफोन की व्हॉट्सऐप खबर है फर्जीवाड़ा

ऐसे वक्त जब जियो के अलावा सभी प्रमुख कंपनियों के 1जीबी 3जी/4जी डाटा की प्रतिमाह कीमत 250 रुपये के आसपास है, जियो मुफ्त में केवल 4जी सेवा दे रहा है.

कथितरूप से अब सभी 4जी स्मार्टफोनों के लिए उपलब्ध रिलायंस जियो 4जी सेवा ने हर राज्य-शहर के यूजर को इसका सिम पाने के लिए प्रोत्साहित कर दिया है. 

बस इस खबर के आने के बाद अब रिलायंस के डिजिटल स्टोर्स के बाहर हजारों युवाओं की भीड़ इकट्ठा होने लगी है. सभी की चाहत केवल 4जी सिम को पाना है.

हमें तो मिल गया रिलायंस जियो सिम, आपने लिया क्या?

सोशल मीडिया पर भी देशभर के रिलायंस स्टोरों के बाहर जुटने वाली भीड़ की तस्वीरें जमकर शेयर की जा रही हैं. कई स्थानों पर तो आलम यह है कि सबसे पहले नंबर आने के फेर में लोग रात दो बजे से ही स्टोर के बाहर लाइन लगाने लगे हैं. इन स्टोरों के बाहर रेलवे रिजर्वेशन सेंटर के बाहर जुटने वाली भीड़ की तरह का नजारा दिख रहा है.

स्टोरों पर जुटती भारी भीड़ के चलते अब रिलायंस को अपने कर्मचारियों-सुरक्षाकर्मियों की संख्या भी बढ़ानी पड़ रही है. सिम लेने की लाइन में लगे लोगों को इस बात की बिल्कुल चिंता नहीं है कि जियो की आधिकारिक लॉन्चिंग के बाद कंपनी इंटरनेट डाटा की दरें क्या रखेगी. ज्यादातर को उम्मीद है कि रिलायंस है तो इसकी सेवाओं के दाम भी काफी कम होंगे. 

एक्सक्लूसिवः जानिए रिलायंस जियो के बारे में सारी अंजानी बातें

सबसे बड़ी खुशखबरीः मुफ्त रिलायंस जियो 4जी सिम और अनलिमिटेड ऑफर अब हर 4जी स्मार्टफोन यूजर के लिए

First published: 27 August 2016, 16:40 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी