Home » इंडिया » Select Committee on CBI Director Alok Kumar Verma case, including Justice AK Sikri and Prime Minister Narendra Modi
 

CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा पर बनी सलेक्ट कमेटी, PM मोदी समेत ये लोग करेंगे भविष्य पर फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 12:17 IST

सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा का मामला अब चयन समिति के हवाले कर दिया गया है. इस समिति में जस्टिस एके सीकरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे. इससे पहले आलोक वर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने नीतिगत निर्णय लेने से रोक दिया था. यानि अब वो कोई बड़ा फैसला नहीं ले पाएंगे. हालांकि वह सीबीआई के दैनिक कामकाज के लिए केवल प्रशासनिक निर्णय ले सकते हैं.

 

आलोक वर्मा के भविष्य का फैसला अब समिति के हाथों में है. वर्मा के खिलाफ मामला अब चयन समिति के सामने जाएगा. समिति तय करेगी कि वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की पूरी जांच हो या नहीं. सीबीआई निदेशक के रूप में उनका दो साल का कार्यकाल 31 जनवरी को समाप्त हो रहा है.

यदि चयन समिति उनके पक्ष में फैसला करती है, तो क्या उन्हें सरकार द्वारा निर्धारित अवधि के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए 31 जनवरी से आगे सेवा करने की अनुमति दी जाएगी? यह देखना अभी बाकी है. अगर समिति उसके खिलाफ नियम बनाती है, तो उनकी जांच की जा सकती है और दोषी पाए जाने पर गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

First published: 9 January 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी