Home » इंडिया » Semester exams cancelled in BHU due to present crisis
 

बीएचयू कांड: हॉस्टल खाली कराने के बाद सेमेस्टर एग्ज़ाम भी हुए रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 16:30 IST

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में तनाव बढ़ता जा रहा है. स्टूडेंट्स के हॉस्टल खाली कराए जाने के बाद अब सेमेस्टर एग्ज़ाम भी रद्द कर दिया गया है. हालांकि अभी तक सभी विभागों ने ऐसी घोषणा नहीं की है लेकिन कुछ-कुछ विभागों ने परीक्षा रद्द होने की पुष्टि कर दी है. बीएचयू में छात्राओं ने कैंपस के भीतर छेड़खानी के खिलाफ आंदोलन चलाया था. मगर हिंसा के बाद हालात यहां ख़राब होते जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ परीक्षाएं सोमवार को भी थीं लेकिन इस आंदोलन के चलते टल गईं. फिर शनिवार रात छात्र-छात्राओं और पुलिस प्रशासन के बीच हिंसक झड़पों ने स्थिति और बिगाड़ दी. इनके हॉस्टल खाली करा लिए गए और अन्य परीक्षाओं की तारीख़ भी आगे बढ़ गई. अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है कि टली परीक्षाएं दोबारा कब होंगी.

बीएचयू में चल रहे इस आंदोलन से कुल मिलाकर नुकसान छात्र-छात्राओं का हुआ है. इनकी पढ़ाई प्रभावित हुई है, सुरक्षा के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ा है, आंदोलन के दौरान पुलिस प्रशासन के लाठीचार्ज में ये घायल हुए हैं, फिर हॉस्टल छोड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद अब परीक्षाओं के रद्द होने का दौर भी शुरू हो गया है.

First published: 25 September 2017, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी